स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

OMG! इस आदमी के शरीर का हर अंग है गलत जगह और दिल...

Prakash Chand Joshi

Publish: Oct 03, 2019 15:33 PM | Updated: Oct 03, 2019 15:33 PM

Weird

  • उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के पडरौना का है मामला

नई दिल्ली: कहते हैं भगवान ने इंसान को इस तरीके से बनाया है कि हर चीज को सह जगह पर लगाया गया है। जैसे आंख, कान, पेट, मुंह आदि। लेकिन क्या आपने कभी ये देखा या सुना है कि किसी इंसान के शरीर के अंगर गलत जगह पर है। शायद नहीं, तो हम आपको एक ऐसे ही इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं।

human.jpg

क्या है मामला

दरअसल, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के पडरौना में एक शख्स रहता है, जिसका नाम है जमालुद्दीन। ये शख्स वैसे तो आम लोगों की तरह ही दिखता है, लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि उसके शरीरद का हर अंगर गलत जगह पर है। जहां जमालुद्दीन का दिल दाएं तरफ धड़कता है, ते वहीं उनका लीवर, गॉलब्लेडर ( पित्ताशय ) बाएं तरफ है। ये बात हर किसी को हैरान करती है।

human2.jpg

ये सब कैसे पता चला

जब जमालुद्दीन को एक दिन पेट में दर्द हुआ तो उसे गोरखपुर के एक डॉक्टर के पास ले जाया गया। जहां उसका एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड हुआ, लेकिन जब रिपोर्ट सामने आई तो खुद डॉक्टर भी हैरान रह गए। डॉक्टर शशिकांत दीक्षित एक बेरियाट्रिक लेप्रोस्कोपिक सर्जन हैं। उन्होंने बताया कि 'हमें उनके पित्ताशय में पथरी मिली, लेकिन अगर पित्ताशय बाईं और है तो पत्थरों को बाहर निकालना बेहद मुश्किल है।' उनके मुताबिक, इससे पहले साल 1643 में शरीर के अंगों का गलत जगह पर होना सामने आया था।