स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

इस बार कौन है बकरा बाजार का 'सरताज', जिसकी कीमत लगी है लाखों में

Priya Singh

Publish: Aug 09, 2019 11:40 AM | Updated: Aug 09, 2019 11:40 AM

Weird

  • Bakreed 2019: 12 अगस्त 2019 को देशभर में मनाई जाएगी बकरीद
  • तगड़े बकरों की लग रही है रिकॉर्ड तोड़ बोली
  • किसी की कीमत 11 लाख तो किसी की चार लाख

नई दिल्ली। 12 अगस्त को देशभर में बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। मुस्लिम समुदाय के इस खास त्योहार को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बकरा बाजार भी सज गया है। हर साल की तरह इस साल भी कई तगड़े बकरों की रिकॉर्ड तोड़ बोली लग रही है। आइए जानते हैं इस साल बकरीद पर कौन सा बकरा सबसे महंगा बिका।

चुनावी वादे पूरे न करने पर नेता को महिलाओ के कपड़े पहनाकर बाजार में घुमाया

अलवरी नस्ल के बकरे बेहद महंगे होते हैं। जामा मस्जिद ( Jama Masjid ) के बकरा बाजार में इस खास नस्ल के तीन बकरे हैं जिनकी कीमत 11 लाख लगाई गई है। इकराम नाम के एक शख्स ने इन तीन 175 किलो से 200 किलो वजनी बकरों को अपने बच्चों की तरह पाला है।

एक जगह जहां हर साल इकट्ठा होते हैं 70 हजार सांप, मकसद है निराला

bakreed

इसी तरह बकरा बाजार में चांद नाम का बकरा भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इसके मालिक ने इसकी कीमत 4 लाख 50 हज़ार लगाई है। बता दें कि बाज़ार में बरबरे, पंजाबी, मेवाती, अलवरी, दोगले और देसी नस्ल के बकरों की खूब डिमांड है।

देश जहां पिछले साल 22 पुरुषों ने दिया बच्चों को जन्म, जानें कैसे

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कई लोग बकरों को मोटा करने के लिए उन्हें बीयर में केमिकल मिलाकर पिलाते हैं ताकि उनका अच्छा पैसा मिल सके। बीयर के साथ-साथ कई लोग बकरों को सोडा, बेसन जैसी चीजें मिलाकर भी पिलाते हैं। कुछ व्यापारियों का दावा है कि लोग ऐसा इसलिए करते हैं ताकि बकरों का अच्छा दाम मिल सके।