स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

OMG! 100 रुपये के नोट का प्रिंट निकालकर दुकान से खरीदकर खाने लगे ‘मोमोज’, लेकिन तभी....

Prakash Chand Joshi

Publish: Nov 07, 2019 13:55 PM | Updated: Nov 07, 2019 13:55 PM

Weird

  • पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है
  • मामला लोगों को हैरान कर रहा है

नई दिल्ली: आपने जाली नोट के बारे में तो सुना होगा ही कि लोग नकली नोट छापकर उन्हें चालने की कोशिश में रहते हैं। ऐसे ही कई लोगों को पकड़ा भी गया है। लेकिन पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में जाली नोट से जुड़ा एक अलग ही मामला सामने आया। यहां कुछ लोगों ने 100 कके नोट को जेरॉक्स करके चलाने की कोशिश की।

[MORE_ADVERTISE1]momos1.png[MORE_ADVERTISE2]

दरअसल, भक्तिनगर थाने की पुलिस ने समर नगर इलाके के एक मोबाइल दुकान में छापेमारी की और जाली नोट बनाने के आरोप में दो युवकों को गिरफ्तार भी किया। हालांकि, दो लोग फरार होने में कामयाब रहे। मौके से पुलिस ने स्कैनर और जेरॉक्स मशीन भी बरामद की। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी ने पहले 100 रुपये के नोच का जेरॉक्स यानि प्रिंट निकाल के मोमोज ( momos ) खरीदने गया था। दुकानदार से उसने मोमो लिए और उसे 100 का प्रिटं किया हुआ नोट देकर चलता बना।

छुट्टी लेने के लिए इस टीचर ने तैयार करवाई ये फर्जी रिपोर्ट, लेकिन जब सामने आई सच्चाई तो....

[MORE_ADVERTISE3]momos2.png

वहीं थोड़ी देर बाद दूसरा युवक 500 का नोट लेकर खुल्ला कराने पहुंचा, लेकिन इस बार दुकानदार ने जेरोक्स नोट को पहचान लिया। इसको लेकर विवाद शुरू हो गया और तब लोगों ने मोबाइल दुकान पर हमला बोल दिया। साथ ही इसकी जानकारी पुलिस को दी गई, तो पुलिस ने अभिजीत चौधरी और सुमंत राय को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में दोनों युवकों ने नकली नोट बनाने की बात स्वीकार की है। लेकिन इस मामले लोगों को हैरान कर दिया है।