स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सावधान! सपने में दिखते हैं साँप तो जान लीजिये होने वाला है आपके साथ कुछ ऐसा…

Pratibha Tripathi

Publish: Sep 10, 2019 12:56 PM | Updated: Sep 10, 2019 12:59 PM

Weird

  • सपनें में सांप को देखने से आ सकती है जीवन परेशानियां
  • सपने में सापं का दिखना दे रहा है किस प#रकार के संकेत,जानें इसके बारे में

नई दिल्ली। अक्सर रात होते ही हमारी आखों के सामने तरह-तरह की चीजों का दिखना चालू हो जाता हैं जिसे हम स्वप्न के नाम से जानते है। रात में दिखने वाले स्वप्न का संबंध कहीं ना कहीं हमारी जिंदगी से भी जुड़ा होता है। जो आने वाली दुर्घटना के बारे में हमें आगाह कराता हैं। इसी तरह से कई लोगों को सांप के सपने ज़्यादा आते हैं जिसे लेकर भी तरह- तरह के कयास लगाये जाते हैं। तो आइए जानते हैं शास्त्रों के मुताबिक़ यदि आपको सपने में बार बार सांप दिखाई दे रहा है तो क्या हो सकते हैं इसके परिणाम…

  • सपने में यदि आपको सफ़ेद रंग का सांप दिखाई दे, तो परेशान होने की ज़रुरत नहीं है। सफेद सांप का सपना शुभ फल देने वाला माना गया है। इसका मतलब होता है कि आगे आने वाले समय में आपको आर्थिक लाभ होने वाला है।
  • यदि सांप के सपने आपको अक्सर दिखाई देते हैं तो आपकी कुंडली में कोई दोष भी हो सकता है जो आपके कार्यों में बाधा बनने का कारण भी बन सकता है। इससे आप समझ जाइये कि आपको पितृदोष या कालसर्प दोष हो सकता है। ऐसे में आप किसी अच्छे ज्योतिषी की सलाह ले सकते हैं।
snkake_22.jpeg
  • यदि आपको सपने में हवा में उड़ता हुआ सांप दिखाई दे तो यह आपके लिये अशुभ संकेत है। इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में काफी बड़ी समस्या आने वाली है। आर्थिक तंगी और शरीर कष्ट हो सकते हैं।
  • सपने में सांप आपका तेजी से पीछा करते हुए दिख रहा है और आप जान बचाकर भाग रहे हैं तो इस तरह के सपने देखना आपके लिये अशुभ है। इसका मतलब है कि आपके साथ कोई बड़ा हादसा होने वाला है जिसका यह संकेत है।
    सपने में सांप का काटना इस बात का संकेत है कि कोई आपको कष्ट पहुँचाने का इंतज़ार कर रहा है। निकट भविष्य में ऐसी अवांछनीय घटना से सावधान रहे।
  • सपने में यदि आपको लाल रंग के सांप दिखे , तो इसका मतलब यह हो सकता है कि आप अपने वास्तविक जीवन में जो कुछ कर रहे हैं उसे करने से रोक दें। यदि सपने में हरे रंग का सांप देखते है तो इसका मतलब यह है कि आप सफलता के सही रास्ते पर हैं और आप वास्तविक जीवन में जो भी कर रहे हैं उसे जारी रख सकते हैं। जबकि सपने में पीले रंग का सांप दिखे तो इसका का अर्थ यह है कि वास्तविक जीवन में कार्य करने के संबंध में आपको सतर्कता से आगे बढ़ना चाहिए।