स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

घायल कुत्ते के बच्चे को देख पसीज गया महिला का दिल, जांच के बाद वह निकला इस प्रजाति का जानवर

Priya Singh

Publish: Nov 06, 2019 10:58 AM | Updated: Nov 06, 2019 10:58 AM

Weird

  • महिला को ज़रा सा भी अंदाज़ा नहीं था कि वह कुत्ते का बच्चा नहीं बल्कि एक विलुप्त हो चुका जानवर है
  • ये कुत्ते की ही एक प्रजाति है जिसका नाम डिंगो है लेकिन यह प्रजाति विलुप्त हो चुकी है

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में एक महिला की दरियादिली ने सबका दिल जीत लिया। करीब दो महीने पहले महिला के घर के बाहर एक कुत्ते के बच्चे की कराहने की आवाज़ आ रही थी। महिला बेचैन हो गई और जब उसने जाकर देखा तो उसके सामने वाकई एक कुत्ते का बच्चा था। उसने बच्चे को उठाया और उसे घर के अंदर ले आई। महिला को ज़रा सा भी अंदाज़ा नहीं था कि वह कुत्ते का बच्चा नहीं बल्कि एक विलुप्त हो चुका जानवर है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये कुत्ते की ही एक प्रजाति है जिसका नाम डिंगो है लेकिन यह प्रजाति विलुप्त हो चुकी है।

'फर्ज़ी पुलिस अफसर' ने की असली पुलिस की मदद, इससे पहले कुछ समझ आता, अचानक गायब हुआ शख्स

[MORE_ADVERTISE1]puppy_australia.png[MORE_ADVERTISE2]

बता दें कि, मूल रूप से ऑस्ट्रेलिया में पाया जाने वाला डिंगो प्रजाति का ये कुत्ता काफी समय से देखा नहीं गया था। महिला और उसके परिवार को इस बात की जानकारी नहीं थी। महिला ने सोशल मीडिया पर डिंगो की तस्वीर डालकर लोगों से उसके बारे में पूछ। महिला को पहले शक हुआ कि ये लोमड़ी का बच्चा है। हालांकि महिला ने अंत में डिंगो को पालने का मन बना लिया और उसका नाम वैंडी रखा।

बचपन में हुई इस घटना ने रोक दी इस शख्स की बढ़ती उम्र, अब दिखता है बच्चों की तरह

[MORE_ADVERTISE3]puppy.png

महिलो वैंडी को मेलबर्न के अल्पाइन एनिमल हॉस्पिटल ले गई वहां उसके डीएनए की जांच की गई। दो महीने बाद जेनेटिक लैब ने वैंडी की प्रजाति का खुलासा करते हुए बताया कि वह डिंगो प्रजाति का है। डिंगो प्रजाति ऑस्ट्रेलिया का मूल निवासी है और इसे नेचर कंजर्वेशन एक्ट 1992 के तहत संरक्षित घोषित किया जा चुका है। ख़बरों के मुताबिक, वैंडी ने काफी लंबा सफर तय किया था। सफर के दौरान पैरों और पीठ पर खंरोच के निशान थे।

पत्नी के श्राप से मर गए परिवार के 14 लोग, पत्नी के डर से मर्द से औरत बना शख्स