स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चार साल पहले हो गई थी बेटी की मौत, अचानक हुई मां से मुलाकात तो छलक पड़े आंसू

Soma Roy

Publish: Feb 13, 2020 15:58 PM | Updated: Feb 13, 2020 18:58 PM

Weird

  • Met with daughter after death : कोरियन टीवी में मां-बेटी के इस मिलन को देख लोग भी हो गए इमोशनल
  • बीमारी की वजह से अपनी बेटी को गवां चुकी थी महिला

नई दिल्ली। अगर किसी शख्स की मौत हो जाती है और वो आपकी जिंदगी का अहम हिस्सा हो तो आप बिल्कुल टूट जाते हैं। ऐसे में अगर एक मां अपनी बच्ची से जुदा हो जाए तो आप उसके गम का अंदाजा लगा सकते है, लेकिन क्या कभी आप सोच सकते हैं कि मौत के 4 साल बाद उसी बेटी की अपनी मां से मुलाकात हो सकती है। ये सच है। कोरिया की रहने वाली मां की ये हसरत पूरी हुई है।

[MORE_ADVERTISE1]

कोरियन महिला का नाम जांग-जी-सुंग है। उन्होंने साल 2016 में अपनी सात साल की बेटी को खो दिया था। बीमारी की वजह से उसकी मौत हो गई थी। बेटी का नाम नेइयॉन था। अपनी लाडली से मिलने की महिला की अधूरी हसरत को वैज्ञानिकों ने साकार किया है। जिसके चलते वो अपनी मरी हुई बेटी से मिल पाई और खेल पाईं। हालांकि ये सभी चीजें वचुर्ल रियलिटी का एक हिस्सा थी।

[MORE_ADVERTISE2]

बताया जाता है कि एक कोरियन टीवी शो ने मां को अपनी मृत बेटी से मिलने का मौका दिया। इस शो के दौरान महिला ने वैज्ञानिक तकनीक के जरिए अपनी बेटी से बातचीत की, उसे छुआ और प्यार किया। दरअसल वर्चुअल रियलटी (Virtual Reality) के जरिए बेटी नेइयॉन के पूरे शरीर को फिर से गढ़ा गया। उसकी आवाज डाली गई और उसे एकदम वैसा ही बनाया गया जैसा वह असल में दिखती थी। यह 7डी टेक्नोलॉजी होती है, जिसमें आप किसी असल जैसा महसूस कर सकते हैं। मां—बेटी के इस मिलन को देख स्टूडियो में सभी दर्शक भावुक हो गए। साथ ही महिला की आंखों से आंसू छलक उठे।

[MORE_ADVERTISE3]