स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सावधान : पेट्रोल पंप वाले बेच रहे है पानी मिला हुआ डीजल और पेट्रोल

Bhupendra Malviya

Publish: Sep 11, 2019 08:54 AM | Updated: Sep 11, 2019 08:59 AM

Vidisha

शहर के सभी पेट्रोल पंपों की जांच के निर्देश

विदिशा। शहर में ईदगाह चौराहे के पास सांची पेट्रोल पंप petrol pump पर डीजल में पानी मिला Water found होने की बात पर हंगामे की नौबत बनी। सूचना पर एसडीएम एवं खाद्य विभाग के अधिकारी पहुंचे और डीजल की जांच की। इसमें डीजल टैंक में पानी मिला diesel and petrol होना सामने आया है। शिकायत पर पंचनामा बनाया गया है। इस घटना के बाद एसडीएम ने खाद्य विभाग को शहर के सभी पेट्रोल पंपों की जांच के निर्देश दिए हैं।

 

जरूर पढ़े : आर्मी अधिकारी कर्नल ने भरवाया पेट्रोल, गाड़ी हुई बंद, चेक किया तो पेट्रोल की जगह निकला पानी

1000 रुपए का डीजल डलवाया था
शिकायतकर्ता राघवजी कॉलोनी निवासी राजकुमार साहू का कहना है कि उसने दोपहर करीब 12 बजे अपनी जीप में 1000 रुपए का डीजल डलवाया था। उसे भोपाल जाना था। जीप लेकर रंगई मंदिर तक पहुंचा और उसकी जीप बंद हो गई। मैकेनिक को दिखाया तो फिल्टर में पानी निकला और डीजल टैंक में भी पानी था।


डीजल निकाला तो पानी मिला हुआ था
करीब 10-12 लोग जीप को धकाते हुए वापस पेट्रोल पंप आए। बाल्टी में डीजल निकाला तो उसमें पानी मिला हुआ था। पंप के कर्मचारी डीजल देना स्वीकार नहीं कर रहे थे। इससे वह और उसके अन्य साथी नाराज हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी गई।

मरम्मत में 10 से 15 हजार रुपए खर्च बताया
साहू का कहना है कि मैकेनिक अब जीप की मरम्मत में 10 से 15 हजार रुपए खर्च बता रहा है। वहीं पंप मैनेजर संजय राव ने बताया कि रात मेंं बारिश का पानी टैंक में चला गया। यह मशीन हमने बंद रखी थी, लेकिन एक कर्मचारी ने गलती से इस मशीन से डीजल डाल दिया। हंगामे की सूचना पर एसडीएम प्रवीण प्रजापति एवं खाद्य विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी शरद पंचौली पहुंचे और कार्रवाई की।

एसडीएम बोले-सभी टैंक चैक करो
मौके पर पहुंचे एसडीएम प्रजापति ने पंप मालिक से कहा कि यह आपकी जिम्मेदारी थी कि डीजल चैक करके दिया जाना था। उन्होंने पंप पर मौजूद सभी टैंकों की जांच कराई। इस दौरान एक डीजल टैंक में पानी मिला हुआ पाया गया है। उन्होंने कहा कि मामला सक्षम न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने खाद्य विभाग को शहर में स्थित अन्य पेट्रोल पंपों की भी जांच करने को कहा।

तेज बारिश के कारण भराया पानी
वहीं पंप मालिक सुनील पलोड का कहना है कि बीती रात में तेज बारिश के कारण एक डीजल टैंक में पानी भराया है। कंपनी को सूचना देकर यह पानी निकलवाएंगे। इसके बाद ही यह टैंक शुरू कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि करीब 600 लीटर पानी टैंक में जाना सामने आया है।