स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

Raksha Bandhan : त्यौहार पर नहीं मिली जाम से राहत, हर सड़क पर जाम

Bhupendra Malviya

Publish: Aug 15, 2019 10:09 AM | Updated: Aug 15, 2019 10:09 AM

Vidisha

खरीफाटक व अस्पताल मार्ग पर दिन भर परेशान हुए वाहन चालक

विदिशा। रक्षाबंधन त्यौहार Raksha Bandhan को लेकर बाजार में खासी भीड़ है लेकिन लोगों को जाम jam से राहत नहीं मिल पाई। हर सड़क पर वाहन चालक जाम फंस रहे और सड़कों पर पैदल चलना मुश्किल बना रहा। मालूम हो कि त्यौहार के एक माह पूर्व से जिला प्रशासन District administration बाजार market को व्यवस्थित बनाए जाने के प्रयास करता रहा

 

इसके तहत मुख्य बाजार, माधवगंज, बड़ाबाजार, खरीफाटक, अस्पताल मार्ग को लक्ष्य बनाकर यातायात व्यवस्था को सुलभ बनाने के प्रयास किए जा रहे थे। इसके लिए कलेक्टर सहित एसडीएम, तहसीलदार, सीएमओ सभी सड़कों पर घूमते रहे। सड़कों पर लाइनिंग की। ठेलों वालों को शिफ्ट करने के प्रयास किए।

 

mp

कई-कई बार जाम में फंसे रहे

अतिक्रमण हटाए, लेकिन महीने भर किए गए इन प्रयासों के कोई सुखद परिणाम सामने नहीं आए। यहां बार-बार जाम पर पुलिस व्यवस्था नहीं रक्षाबंधन के इस त्यौहार पर लोगों को यातायात व्यस्थित होने की उम्मीद बंध थी, लेकिन प्रशासन के सभी प्रयास फैल रहे। खरीफाटक मार्ग, अस्पताल मार्ग, माधवगंज, मेन रोड आदि सभी सड़कों पर वाहन चालक दिन में कई-कई बार जाम में फंसे रहे।

 

पुलिस बल भी तैनात नहीं

बाजार में अच्छी ग्राहकी के बीच जाम के कारण लोगों को सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा है। यातायात को व्यवस्थित करने के लिए बाजार में किसी तरह का पुलिस बल भी तैनात नहीं है। इससे मनमाने तरीके से वाहन चल रहे और जाम लग रहा है।