स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

तीसरे दिन पुलिया से आधा किमी दूर झाडिय़ों में मिला आर्यन का शव

Krishna singh

Publish: Sep 16, 2019 06:04 AM | Updated: Sep 15, 2019 23:21 PM

Vidisha

शुक्रवार की रात विदिशा से अहमदपुर जाते समय पीपरहूटा के पास पुलिया पर बाइक फिसलने के कारण संतोष कुशवाह, मनोज एवं आर्यन नाले में बह गए थे...

विदिशा. अहमदपुर निवासी करीब 7 वर्षीय आर्यन का शव तीसरे दिन रविवार को पुलिया से करीब आधा किमी दूर झाडिय़ों में मिला है। बच्चे की तलाश में तीन दिन से पुलिस व राजस्व की टीम के अलावा ग्रामीणजन इस कार्य में जुटे हुए थे। मालूम हो कि शुक्रवार की रात विदिशा से अहमदपुर जाते समय पीपरहूटा के पास पुलिया पर बाइक फिसलने के कारण संतोष कुशवाह, मनोज एवं आर्यन नाले में बह गए थे। इनमें मनोज का शव उसी दिन रात में मिल गया था जबकि 7 वर्षीय आर्यन की तलाश जारी थी। तीसरे दिन रविवार को भी सुबह से पुलिस, जिला प्रशासन की टीम बच्चे को तलाशती रही। करीब 4 बजे घटना स्थल से करीब आधे किमी दूर झाडिय़ों में उसका हाथ नजर आते ही टीम झाडिय़ों में पहुंच और आर्यन को बाहर निकाला।

ऐसे हुई सर्चिंग
दो पहर 12 बजे से एनडीआरएफ टीम कमांडर मुकेश चौहान के नेतृत्व में आर्यन की तलाश शुरू की। इस दौरान यह टीम दो भागों में बंटकर नाले के दोनों ओर सर्चिग करती रही। नाव में नायब तहसीलदार प्रमोद उइके भी मौजूद रहकर आर्यन को तलाश रहे थे। ग्रामीणों की भी काफी भीड़ रही। एनडीआरएफ टीम ने 500 मीटर तक सघन सर्चिंग की और चार घंटे की मशक्कत के बाद आर्यन को तलाश लिया और उसे झाडिय़ों से निकाला। एनडीआरएफ टीम कमांडर चौहान सहित अजय राय, राहुल देसाई, अनुज कुमार, ओनकर नंदी, नीरज कुमार, बृजमोहन, धर्मात्मा यादव, सुरेश गुप्ता वहीं राजस्व टीम में नायब तहसीलदार उइके सहित आरआई सुधीर जैन, भानु साहू एवं कोटवार शामिल रहे।

शव देख बिलख उठे परिजन
झाडिय़ों से शव निकालने के दौरान आर्यन के दादा, फूफा व अन्य परिजन मौजूद थे। शव बाहर निकालते ही आर्यन के दादा की आंखें भर आई। वह बिलख उठा। अन्य परिजनों की आंखें भी नम हो गई। सूचना जब घर पहुंची तो उसके अस्वस्थ पिता संतोष व उसकी मां का भी रो-रोकर बुरा हाल रहा। शव को जिला अस्पताल लाया गया जहां पीएम के बाद परिजन शव को गांव ले गए।

जिले में बारिश 1525 मिमी के पार
जिले में बारिश का आंकड़ा 1075.5 मिमी औसत वार्षिक बारिश की तुलना में इस बार 1525 मिमी पार कर चुका है। जबकि गत वर्ष 15 सितम्बर तक मात्र 835 मिमी बारिश ही हो सकी थी। अब तक विदिशा में 1592.5, बासौदा में 18 05.6 मिमी, कुरवाई में 1349.9 मिमी, सिरोंज में 1392 मिमी, लटेरी में 1296 .5 मिमी, ग्यारसपुर में 1596.5 मिमी, गुलाबगंज में 1674 मिमी, नटेरन में 1497.4 मिमी वर्षा दर्ज की जा चुकी है।

हलाली डैम पहुंची एनडीआरएफ टीम
ल गातार हो रही घटनाओं को देखते हुए हलाली डैम के छरछरे को देखने और वहां जरूरी इंतजामों के लिए एनडीआरएफ की टीम के साथ ही विदिशा और रायसेन जिलों के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। रायसेन कलेक्टर के साथ ही विदिशा एसडीएम प्रवीण प्रजापति, नायब तहसीलदार पारुल चौधरी सहित एनडीआरएफ की टीम, करारिया थाने का पुलिस बल और होमगार्ड जवान भी मौके पर मौजूद रहे। अधिकारियों ने मौके का जायजा लेकर आगामी इंतजामों पर चर्चा की।