स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अंडरब्रिज में पानी का भराव रोकने नपा को करना पड़ रहा नाला डायवर्ट

Bhupendra Malviya

Publish: Sep 19, 2019 12:35 PM | Updated: Sep 19, 2019 12:35 PM

Vidisha

छह दिन की मशक्कत के बाद भी कार्य अधूरा, नागरिक परेशान

विदिशा। सोठिया रेलवे अंडरब्रिज में पानी भरा होने से एक पखवाड़े से यह रास्ता बंद हैं। इसमें पानी का भराव रोकने के लिए नपा ने नाले को डायवर्ट किया लेकिन छह दिन बाद भी यह कार्य पूरा नहीं हो पाया और लोग परेशान हो रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार जैन कॉलेज की ओर पटरी किनारे बने नाले से यह पानी अंडरब्रिज में भरा रहा था। इससे अंडरब्रिज में तेज बारिश के दौरान चार से पांच फिट तक पानी भरा रहा था।

 

इन स्थितियों को देखते हुए इस पानी को पाइपों के जरिए डायवर्ट किया गया है। इसके लिए अंडरब्रिज के सामने खुदाई कर सीमेंट के बड़े पाइप डालने पड़े। इससे यहां मिट्टी का अंबार लग गया और अब मिट्टी के कारण कीचड़ हो होने से नागरिकों को परेशान होना पड़ रहा है। छह दिन से लगातार कार्य चल रहा लेकिन यहां से मिट्टी हटाने एवं पाइपों के ऊपर सीसी का कार्य नहीं हो पाया है।


फिसल रहे वाहन
यह रास्ता मुख्यत: हरिपुरा के अलावा ग्राम सोठिया व अन्य गांव से जुड़ा है। इस मार्ग पर कई तीन बड़ी शिक्षण संस्थाएं होने से बड़ी संख्या में विद्यार्थियों का भी आना जाना होता है, लेकिन नाला डायवर्ट के इस कार्य के कारण बारिश के दौरान अंडरब्रिज के सामने कीचड़ हो रही इससे दोपहिया वाहन फिसल रहे हैं।

 

वाहन चालक कई दिनों से परेशान हैं। वहीं अंडरब्रिज में पानी भरा होने के बाद भी लोग अपने वाहन निकाल रहे इससे हादसे का भी डर बना हुआ है।हरिपुरा क्षेत्र के रहवासियों का कहना है कि नपा को शीघ्र ही अपने कार्य को दुरुस्त करना चाहिए।

नाले को डायवर्ट किया गया है। इससे अब इंदिरा कांप्लेक्स, अस्पताल परिसर व अंडरब्रिज में जल भराव की समस्या नहीं आएगी। बारिश रुकते ही कीचड़ और फिसलन की समस्या दूर कर दी जाएगी।
वायएस भदौरिया, सब इंजीनियर, नपा