स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

नपा ने पीतलमिल चौराहे पर जमे वर्र्षोंं पुराने अतिक्रमण को हटाया, तो सड़क दिखी चौड़ी

Krishna singh

Publish: Jul 17, 2019 03:02 AM | Updated: Jul 16, 2019 23:59 PM

Vidisha

नेशनल हाइवे पर 20 फीट तक कब्जा कर किया था पक्का निर्माण

विदिशा. राजस्व विभाग, नगरपालिका और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से की जा रही अतिक्रमण हटाओ मुहिम के तहत मंगलवार को अमले ने अहमदपुर चौराहा से लेकर पीतलमिल चौराहा तक के कच्चे, पक्के अतिक्रमण को जेसीबी से तोड़कर हटाया। मालूम हो कि पीतलमिल चौराहा के पास चाय-नाश्ता, होटल आदि के संचालकों ने नेशनल हाईवे पर 20 फीट तक पक्के निर्माण कर अतिक्रमण किया था।
नायब तहसीलदार राजेश शर्मा, नगरपालिका के एई अनिल पिप्पल, राजस्व अधिकारी हरीश सोनी, अनिल बिदुआ सहित बड़ी संख्या में नपा अमला जेसीबी, ट्रैक्टर-ट्राली, ट्रक और डम्फर लेकर सुबह करीब साढ़े दस बजे अहमदपुर चौराहा पहुंचे, तो वहां दुकानदारों में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली। कुछ दुकानदार तो स्वयं ही अपना अतिक्रमण हटाने लगे थे। अमले ने पहुंचते ही जेसीबी से कच्चे-पक्के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरु की, तो अतिक्रमणकारियों में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली।

 

अवैध चल रहे धुलाई सेंटर को हटाया
अहमदपुर चौराहा पर ही अवैध रूप से लोहे का बड़ा एंगल और स्टैंड बनाकर वाहन धुलाई सेंटर चल रहा था। जिसे प्रशासकिन अमले ने जेसीबी से पूरा तुड़वा दिया और सामान की जब्ती की। इसी प्रकार लोहे की जाली और दुकानों के ऊपर बड़े-बड़े फ्लेक्स, लोहे के एंगल और टीनशेड आदि को जेसीबी से तोड़ा गया।

 

दर्जनभर से ज्यादा गुमठियां की जब्त
इस दौरान अहमदपुर चौराहा से पीतलमिल चौराहा तक के बीच अतिक्रमण कर हाईवे किनारे रखी करीब एक दर्जन से अधिक लोहे और लकड़ी की गुमठियों को अमले ने जब्त किया। इसके साथ ही दुकानों के टीनशेड, एंगल आदि तोड़कर जब्त किए गए। इस मार्ग पर एक घर में सत्यनारायण की कथा होना था और वहां काफी मेहमान आए हुए थे। लेकिन जब प्रशाासनिक अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा, तो उक्त घर के सामने के अतिक्रमण को हटाने में ही घर वालों को घंटों लग गए, ऐसे में सत्यनारायण की कथा शाम तक नहीं हो सकी। जिससे परिजन परेशान नजर आए। हालांकि प्रशासनिक अमले ने इस दौरान जेसीबी नहीं चलाई और परिजनों को स्वयं ही अतिक्रमण हटाने समय दिया।

 

पक्के अतिक्रमण तोड़े
अमला पीतलमिल चौराहा तक अतिक्रमण हटाते हुए पहुंचा, तो वहां नेशनल हाईवे पर 20 फीट तक किए अतिक्रमण को देखकर प्रशासनिक अमला भी हतप्रभ रह गया। हाईवे पर फर्शियां और पक्के चबूतरे बनाकर किए गए अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया गया। जिसके चलते काफी सकरा दिखने वाला चौराह काफी चौड़ा नजर आया। इसके साथ ही यहां खड़े फल, सब्जी के ठेला वालों और ऑटो आदि केा हटाया गया। अतिक्रमण हटाओ मुहिम देखकर यहां प्रतिदिन खड़ी होने वाली बजरी के ट्रैक्टर-ट्राली वाले अपने-अपने वाहन लेकर यहां-वहां भागते नजर आए। देर शाम तक यह कार्रवई चलती रही। जिससे क्षेत्र के अतिक्रमणकारियों में दहशत देखने को मिली।