स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

kendriya vidyalaya : स्कूल में पानी भरा देख बोले तहसीलदार , परिसर में नहीं दिखना चाहिए पानी

Bhupendra Malviya

Publish: Aug 18, 2019 13:41 PM | Updated: Aug 18, 2019 13:41 PM

Vidisha

तहसीलदार ने केंद्रीय विद्यालय परिसर में जल भराव की स्थिति का निरीक्षण किया।

विदिशा। तहसीलदार आशुतोष शर्मा tahsildar ने केंद्रीय विद्यालय परिसर kendriya vidyalaya का निरीक्षण inspection कर यहां परिसर में भरे बारिश के पानी को बाहर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सोमवार को जब बच्चे स्कूल आएं तो बारिश का पानी परिसर में नहीं दिखना चाहिए। मालूम हो कि बारिश के दौरान परिसर में काफी पानी भरा जाने से स्कूली विद्यार्थी परेशान होते हैं। इस हालत को देखने सुबह तहसीलदार शर्मा एवं सीएमओ सुधीरसिंह विद्यालय पहुंचे और जल भराव की स्थिति देखी।

 

पानी निकाला जा रहा है
यहां केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य से भी चर्चा की और जल भराव रोकने के लिए अपने स्तर पर कहां से कैसे जल निकासी की स्थायी व्यवस्था हो सके इस दिशा में प्रयास करने को कहा। इस दौरान स्कूल प्रबंधन ने बताया कि जल निकासी के लिए मोटर लगाकर पानी निकाला जा रहा है।


उचित प्रबंध करने को कहा
प्रबंधन का कहना है कि स्कूल के अंदर का पहुंच मार्ग करीब एक फिट और ऊंचा हो जाए तो स्कूल परिसर में पानी भराने के बाद भी विद्यार्थियों को आवागमन प्रभावित नहीं होगा। तहसीलदार ने इस दौरान सीएमओ सिंह एवं नपा में स्वास्थ्य प्रभारी राजेश शर्मा को परिसर से पानी निकालने के लिए उचित प्रबंध करने को कहा। उन्होंने कहा कि सोमवार को जब विद्यार्थी स्कूल आएं तो उन्हें स्कूल परिसर में पानी का भराव नहीं मिलना चाहिए।