स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सुनो कमलनाथ...ईंट से ईंटबजा दूंगा, सरकार नहीं चलने दूंगा: शिवराज

Krishna singh

Publish: Sep 12, 2019 07:03 AM | Updated: Sep 11, 2019 23:39 PM

Vidisha

घंटा बजाकर शिवराज ने बिजली बिलों की जलाई होली, दी गिरफ्तारी

विदिशा. प्रदेश सरकार की नीतियों के खिलाफ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को विदिशा के माधवगंज पर घंटानाद और शंखनाद कर आंदोलन का ऐलान कर दिया। यहां उन्होंने सीएम कमलनाथ को ललकारते हुए कहा कि सुनो कमलनाथ, यदि पीडि़तों को मुआवजा नहीं दिया, बोनस नहीं दिया, कन्यादान योजना का पैसा नहीं दिया, गौशालाएं नहीं बनाईं तो ईंट से ईंट बजा दूंगा। सरकार नहीं चलाने दूंगा। माधवगंज चौक पर हजारों लोगों ने उन्हें बाढ़ के मुआवजे, बिजली बिलों की शिकायतों आदि के आवेदन दिए। यहां से चौहान खुली जीप में बीच बाजार से होते हुए नीमताल पर पहुंचे और यहां लोगों से एकत्रित किए गए बिजली बिलों की होली जलाकर लोगों को संकल्प दिलाया कि कोईभी बिजली बिल नहीं भरेगा। वे बोले कि बिजली कंपनी के लोग यदि कनेक्शन काटने आएं तो आप फिर से जोड़ लें। नीमताल से कलेक्ट्रेट की ओर बढ़ते शिवराज सिंह को विधायकों, भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने और उनकी रिहाई का एसडीएम ने ऐलान किया। माधवगंज पर पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार के खिलाफ आज मामा जंग पर निकला है। अन्याय की हद हो चुकी है। राज्य सरकार शक्कर, तेल, रेत, गिट्टी खा गई। बस दारू दी जा रही है। नशे का व्यापार खूब चल रहा है। ये सरकार गरीबों का कफन तक खा गई है।

कंधे पर बोरी रख शिवराज ने दिखाई
बाजार से खुली जीप में निकले शिवराज सिंह नीमताल पहुंचे और यहां उन्होंने शिवराज ने आवेदनों की बोरी अपने कंधे पर उठाकर जनता को दिखाई। फिर भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन, विधायक लीना जैन, राजश्री सिंह और हरिसिंह सप्रे, नपाध्यक्ष मुकेश टंडन के साथ दो बोरी भरकर एकत्रित किए गए बिजली बिलों की होली जलाई। यहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होनें कहा कि हम कलेक्ट्रेट जाएंगे।

शिवराज सहित 324 को किया गिरफ्तार
कलेक्ट्रेट की ओर पूर्व सीएम चौहान के बढ़ते ही प्रशासन और पुलिस अलर्ट हो गई। इंतजाम तो पहले से ही थे, इसलिए श्रद्धानंद पथ मोड़ पर ही पुलिस ने शिवराज समेत उनके साथ आए विधायकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोक लिया। यहां कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह और एसपी विनायक वर्मा भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने चौहान से चर्चा की और वापस लौट गए। इसके तत्काल बाद वहीं एसडीएम प्रवीण प्रजापति ने सभी को गिरफ्तार करने और रिहा करने का ऐलान किया। एसडीएम कार्यालय ने शिवराज सिंह समेत भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ राकेश जादौन, विधायक लीना जैन, राजश्री सिंह, हरिसिंह सप्रे समेत 324 लोगों को गिरफ्तार और रिहा करने की जानकारी दी है।

शिवराज ने किया यज्ञ, खूब भजन गाए
हर बार की तरह गणेशोत्सव में इस बार भी शिवराज सिंह चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह समेत बाढ़ वाले गणेश मंदिर में मत्था टेकने पहुंचे। बुधवार को आयोजित समारोह में उन्होंने गणेश आराधना की और फिर नपाध्यक्ष मुकेश टंडन तथा अन्य लोगों के साथ गणेश यज्ञ में आहुति दीं। उन्होंने यहां ख्ूाब भजन गाए और फिर भंडारे में कन्याओं को भोजन परोसा।