स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

होटलों से खराब समोसे, मिठार्ई और एक्सपायरी डेट के पाउच फिकवाए

Krishna singh

Publish: Jul 18, 2019 07:21 AM | Updated: Jul 17, 2019 23:26 PM

Vidisha

दूषित खाद्य सामग्रियों की जांच के लिए मुहिम शुरू

विदिशा. शहर में दूषित खाद्य सामग्रियों का विक्रय रोकने के लिए खाद्य सुरक्षा एवं नपा की संयुक्त मुहिम शुरू हुई है। बुधवार को यह मुहिम रामलीला चौराहा एवं ढोलखेड़ी चौराहा पर चली जहां कई होटलों व चायनाश्ता के ठेलों पर दूषित सामग्रियां मिली जिन्हें नपा के कचरा ऑटो में फिकवाया गया।

 

खाद्य सुरक्षा के अधिकारियों के पहुंचते ही इन क्षेत्रों में हड़कंप की स्थिति रही। रामलीला चौराहों पर चैकिंग के दौरान होटलों पर रखे समोसे, मिठाई, जलेबी की चासनी, मैदा, कचौड़ी का मसाला, पानी के पाऊच की डेट आदि सामग्रियां चैक की गई। इस दौरान दुकानदार अपनी सामग्री को ठीक बताने का प्रयास करते रहे, लेकिन उनकी नहीं चल पाई और सामग्रियों को जब्त कर उन्हें नपा के कचरा ऑटो में पटकवाया गया। इस दौरान अधिकारियों ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि खाद्य सामग्रियों को खुले में न रखें और मावे की मिठाई को हमेशा फ्रिज में रखा जाए।

 

मिठाई, समोसे मिले दूषित तो हटवा दिए
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक रामलीला चौराहे पर मनोज टी स्टॉल से पेड़े फिकवाए। यहां अप्रैल माह के एक्सपायरी डेट के पानी पाउच मिलने पर जब्त किए गए। इसी तरह लवकुश रेस्टोरेंट पर चासनी व जलेबी का मैदा फिकवाया गया। अभिषेक रेस्टोरेंट से दो बारी पानी के पाउच जब्त किए। विशाल टी स्टॉल से समोसे, कचौड़ी फिकवाए। वहीं ढोलखेड़ी चौराहे पर राजपूत टी स्टॉल पानी की एक दर्जन बाटलें एक्सपायरी डेट की होने से फिकवाई गई व कुछ चाय जांच कर सामग्रियों को फिकवाया गया। कार्रवाईके दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी एडलिन पन्ना, ब्रजेश शिरोमणी, नपा के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी राजेश शर्मा व नपा का अमला शामिल रहा।नपा में प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी शर्माने बताया कि यह मुहिम सतत जारी रहेगी। शहर की सभी छोटी बड़ी खानपान की दुकानों की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी मुहिम के दौरान दूषित खाद्य सामग्रियों को नष्ट कराया जा रहा। समझाइश दी जा रही है। इसके बाद नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी।