स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गायों को रौंदने वाले ट्रक को भीड़ ने जलाया, पथराव के बीच पुलिस ने चलाई लाठियां

Deepesh Tiwari

Publish: Oct 19, 2019 13:51 PM | Updated: Oct 19, 2019 13:51 PM

Vidisha

बायपास पर आशीष मंगल वाटिका के सामने घटना : आठ में से पांच गायों की मौत, पुलिस ने किया लाठीचार्ज...

विदिशा@गोविंद सक्सेना की रिपोर्ट...

बायपास पर आशीष मंगल वाटिका के सामने शुक्रवार की शाम सागर की ओर से आ रहे एक ट्रक ने आठ गायों को रौंद दिया। इनमें से पांच गायों की मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद 10-12 लोगों ने ट्रक पर पथराव कर दिया। देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई और करीब 150 लोगों ने चक्काजाम कर ट्रक में आग लगा दी।

ट्रक में दोबारा आग लगाने की कोशिश पर पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों पर लाठियां चला दीं। जवाब में लोगों ने पथराव किया। हालात देख रात में कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे।

गायों को रौंदने वाले ट्रक को भीड़ ने जलाया, पथराव के बीच पुलिस ने चलाई लाठियां

घटना शाम करीब 7 बजे की है। सागर की ओर से भोपाल जा रहे एक ट्रक ने गायों को रौंद दिया। हादसा देख वहां मौजूद लोगों ने ट्रक पर पत्थर बरसाए तो ड्राइवर भाग खड़ा हुआ। ये खबर तेजी से फैली और जल्दी ही मौके पर 100-150 लोग जमा हो गए। जमकर नारेबाजी हुई और हाइवे पर चक्काजाम कर दिया गया।

दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग गई। एसडीएम प्रवीण प्रजापति, तहसीलदार आशुतोष शर्मा, सीएसपी भारतभूषण शर्मा, टीआई आरएन शर्मा और जयपाल इनवाती सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया।
तब तक कई संगठनों के लोग भी पहुंच चुके थे। कुछ देर बाद लोगों ने फिर ट्रक में आग लगाने की कोशिश की।

इससे भड़की पुलिस ने आरोपियों पर लाठियां बरसाना शुरू कर दिया। लोगों को खदेड़ा गया तो वे अलग-अलग एकत्रित होकर पुलिस पर पथराव करने लगे। पुलिस ने आंसू गैस छोडऩे की भी तैयारी कर ली थी।

अंतत: हंगामाइयों को खदेड़कर पुलिस ने यातायात शुरू कराया। सूत्रों के अनुसार एसपी ने निर्देश दिए हैं कि उत्पात के लिए उकसाने वालों की पहचान कर रात में उठाया जाए। इनकी संख्या करीब एक दर्जन हो सकती है।