स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

college admission : अब चूके तो फिर नहीं हो पाएगा कॉलेज में सालभर प्रवेश

Anil Kumar Soni

Publish: Aug 12, 2019 12:33 PM | Updated: Aug 12, 2019 12:33 PM

Vidisha

सरकारी और निजी कॉलेजों में प्रवेश के लिए सीएलसी राउंड शुरु

विदिशा। शासकीय Goverment College और निजी कॉलेज private college में स्नातक और स्नात्कोत्तर कक्षाओं college admission 2019 में प्रवेश के लिए सीएलसी राउंड clc round शुरु हो गया है। यदि इस राउंड में भी कॉलेज में प्रवेश नहीं हुआ, तो फिर सालभर कॉलेज में प्रवेश नहीं मिल पाएगा। इसलिए कॉलेज में स्नातक या स्नात्कोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए अब अभ्यर्थी चूक नहीं करें।

शासकीय और निजी कॉलेज में स्नातक और स्नात्कोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के दो चरण पूर्ण हो चुके हैं। वहीं अंतिम चरण सीएलसी राउंड शुरु हो गया है। शासकीय लीड कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए अपंजीकृत अभ्यर्थी 14 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीयन करवा सकते हैं। वहीं स्नात्कोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए अपंजीकृत आवेदक 19 अगस्त तक ऑनलाइन पंजीयन करा सकते हैं।

कॉलेजों द्वारा प्रवेश सूची जारी की जाएगी

वहीं स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीयन करा चुके अभ्यर्थी 14 अगस्त तक दस्तावेजों का सत्यापन करा सकते हैं। 19 अगस्त को कॉलेजों द्वारा प्रवेश सूची जारी की जाएगी। इसके बाद 20 अगस्त से 27 अगस्त तक आवेदकों द्वारा कॉलेज में आवश्यक दस्तावेज जमा कर ऑनलाइन शुल्क भुगतान की लिंक इनीशिएट करवाना होगी। इसके बाद आवेदक द्वारा समय सीमा में ही ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद 31 अगस्त तक कॉलेजों को प्रवेश की ऑनलाइन रिर्पोटिंग करना होगी।

 

पोर्टल पर 31 अगस्त तक दर्ज करना होगी

इसी प्रकार स्नात्कोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए सीएलसी राउंड या पूर्व में ऑनलाइन पंजीयन करा चुके अभ्यर्थियों के द्वारा 19 अगस्त तक दस्तावेजों का सत्यापना करवाना है। इसके बाद 21 अगस्त को कॉलेज द्वारा प्रवेश सूची जारी की जाएगी। इसके बाद 22 अगस्त से 28 अगस्त तक आवेदकों द्वारा आवश्यक दस्तावेज संबंधित कॉलेज में जमा कर ऑनलाइन शुल्क भुगतान की लिंक इनीशिएट करवाना होगी। वहीं ऑनलाइन शुल्क भुगतान करना होगा। इसके बाद संबंधित कॉलेज को प्रवेश की जानकारी पोर्टल पर 31 अगस्त तक दर्ज करना होगी।