स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

हादसे के बाद अब मवेशियों को भेजा जा रहा गौशाला

Bhupendra Malviya

Publish: Oct 20, 2019 12:01 PM | Updated: Oct 20, 2019 12:01 PM

Vidisha

दो वाहन, 20 कर्मचारी लगाए काम में

विदिशा। शहर में बीती रात बायपॉस पर सड़क हादसे में हुई गौवंश की मौतें और हंगामे के बाद प्रशासन हरकत में आया है। अब सड़क पर घूमने वाले मवेशियों को बाहर गौशालाओं में छोडऩे की मशक्कत शुरू हो गई है। बीती रात करीब दो बजे तक नगरपालिका का अमला यह कार्य करता रहा। अब तक 40 से अधिक मवेशियों को गौशाला में भेजा जा चुका है।

30 मवेशी मिले जिन्हें बाहर छोड़ा गया
नगरपालिका सीएमओ सुधीरसिंह ने बताया कि इस कार्य के लिए दो वाहन एवं 20 कर्मचारी लगाए गए हैं। दिन के अलावा रात में भी नपा का अमला मवेशियों को घेरेगा एवं वाहनों से इन्हें गौशालाओं में छोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि बीती रात हादसे के बाद रात में दुर्गानगर मार्ग से 100 मवेशियों को घेरा गया था। बस स्टैंड पर इन मवेशियों में अचानक भगदड़ मच गई। दस-बारह मवेशी ही शेष रह गए। वहीं रंगई पर भी करीब 30 मवेशी मिले जिन्हें बाहर छोड़ा गया।

मेहगांव गौशाला पहुंच रहे पशु
वहीं नपा में स्वच्छता अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि मेहगांव गौशाला में 300 मवेशियों की गुंजाइश है। वहां इन पशुओं को भेजा जा रहा है। अब तक 40 से अधिक मवेशी भेजे जा चुके हैं। सर्वप्रथम शहर के सभी प्रमुख मार्गों से इन्हें हटाया जाएगा। इसके बाद शहर की अंदरूनी सड़कों पर भी यह मुहिम चलाई जाएगी।