स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रियंका गांधी के इस अभियान से जुड़े बनारस के हजारों युवा व किशोर

Ajay Chaturvedi

Publish: Aug 18, 2019 19:32 PM | Updated: Aug 18, 2019 19:32 PM

Varanasi

-2022 यूपी विधानसभा चुनाव में पहली बार देंगे वोट
-इन युवाओं की होगी प्रतियोगिता
-कांग्रेस नेतृत्व करेगा पुरस्कृत
- राष्ट्रव्यापी अभियान के लिए दिल्ली में 22 अगस्त को है समारोह
-वाराणसी के वरिष्ठ कांग्रेसियों को मिला है न्योता

वाराणसी. यूपी की सियासत में अपनी स्थिति बेहतर करने की जुगत में जुटी कांग्रेस को बड़ी सफलता मिली है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर आयोजित "मैं युवा हूं, मेरा भी है एक सपना" राष्ट्रव्यापी प्रतियोगिता के लिए बनारस से हजारों प्रतिभागियों ने अपनी रजामंदी दी है। प्रतियोगिता 25 अगस्त को होनी है।

निर्वतमान जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्रा स्व राजीव गांधी की 75 वीं.जयंती के अवसर पर आगामी 25 अगस्त को आयोजित "मैं युवा हूं, मेरा भी है एक सपना" राष्ट्रव्यापी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में वाराणसी के युवाओं, किशोर-किशोरियों ने बढ-चढ कर हिस्सेदारी करने की पेशकश की है। बताया कि मां सरस्वती महिला पीजी कॉलेज, चांदपुर में सुबह 11 से 12 बजे तक आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले के 4000 से ज्यादा छात्र-छात्राओं के आवेदन प्राप्त हुए हैं।

शर्मा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 12वीं तक के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं। विजयी विद्यार्थियों को क्रमशः प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार तो दिए ही जाएंगे साथ ही सांत्वना पुरस्कार के तौर पर लैपटाप, टेबलेट, साईकिल और 50 कलाई घड़ी भी पुरस्कार स्वरुप प्रदान की जाएगी।

बता दें कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से युवाओं और किशोर-किशोरियों से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के सपनों के बारे में सवाल किए जाएंगे। यह एक तरह से राजीव गांधी द्वारा छात्र-छात्राओं के हित में किए गए कार्यों की जानकारी देना है। यह आयोजन राजीव गांधी की जयंती से जुड़ा है।

ये भी पढें- #PatrikaNews-युवाओं को पार्टी से जोड़ने की नई कवायद में जुटी कांग्रेस

उन्होंने बताया कि इससे पूर्व भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की 75 वीं.जयंती के अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने 22 अगस्त को इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम,दिल्ली में सायं 4.00 बजे एक राष्ट्रीय स्तर का भव्य समारोह आयोजित किया है। इस समारोह में देश भर से कांग्रेसी दिग्गज भाग लेंगे। विभिन्न प्रांतों के प्रतिभागी भी शिरकत करेंगे। इस समारोह के लिए बनारस के निर्वतमान जिला व शहर अध्यक्ष,कार्यकारीअध्यक्ष, एआईसीसी, /पीसीसी.मेंबर, सांसद, पूर्व संसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिलास्तरीय विभिन्न प्रकोष्ठों के चेयरमैन, जिलास्तरीय फ्रंटल संगठनों के प्रमुख, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, स्थानीय निकाय के पदाधिकारी, नगर निगम, नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत सदस्य तथा समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों को आमंत्रित किया गया हैं।