स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए बजरंग बली को चढ़ाया गया सवा किलो का स्वर्ण मुकुट, पूरा हुआ संकल्प

Devesh Singh

Publish: Sep 16, 2019 19:37 PM | Updated: Sep 16, 2019 22:13 PM

Varanasi

  • चुनावी विजय के लिए प्रभु से मांगा था आशीर्वाद, बीजेपी को जीत मिली तो पूरा किया संकल्प

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के जीत के लिए भगवान से प्रार्थना की थी और चुनाव में जीत मिलने के बाद अपना संकल्प पूरा किया। सोमवार को पूजा कर सवा किलो के स्वर्ण मुकुट के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गयी। संकट मोचन मंदिर में जाकर यह शोभा यात्रा खत्म हुई और वहां पर प्रभु को स्वर्ण मुकुट चढ़ाया गया। पीएम मोदी के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर उनके संसदीय क्षेत्र से यह विशेष गिफ्ट मिला है। प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने के लिए अखंड रामायण का भी पाठ हो रहा है जिसका 17 सितम्बर को समापन के बाद विशाल भंडारा होगा।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए बजरंग बली को चढ़ायेंगे डेढ़ किलो का स्वर्ण मुकुट, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान

Shobhayatra
IMAGE CREDIT: Patrika

वरिष्ठ पत्रकार व व्यवसायी डा.अरविंद सिंह ने पीएम नरेन्द्र मोदी के चुनाव जीतने के लिए प्रभु से प्रार्थना की थी उन्होंने संकल्प लिया था कि यदि पीएम मोदी फिर से चुनाव जीत जाते हैं और बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनती है तो वह सवा किलो का स्वर्ण मुकुट बजरंग बली को चढ़ायेंगे। पीएम मोदी रिकॉर्ड मातों से बनारस से चुनाव जीते और बीजेपी को ऐतिहासिक बहुमत मिल चुका है जिसके बाद डा.अरविंद सिंह ने अपना संकल्प पूरा किया। लगभग 55 लाख की लागत से विशेष कारीगरों से सवा किलो का स्वर्ण मुकुट बनवाया गया। इसके बाद नई दिल्ली जाकर स्वर्ण मुकुट को पीएम नरेन्द्र मोदी से स्पर्श कराया गया था और अब प्रभु के चरणों में अर्पित किया गया।
यह भी पढ़े:-इस मंदिर में हर संकट से मिलती है मुक्ति, पांडवों ने एक पैर पर खड़े होकर की थी मां की उपासना

गाजे-बाजे के साथ निकाली गयी शोभा यात्रा, स्वर्ण मुकुट को देखने की मची रही होड़
पत्रकारपुरम में सबसे पहले विधि-विधान से स्वर्ण मुकुट की पूजा की गयी। इसके बाद गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गयी। शोभायात्रा में प्रभु श्रीराम, हनुमान आदि का रुप धारण करके लोग चल रहे थे। साधु-संतों के साथ निकाली गयी शोभायात्रा संकट मोचन मंदिर में जाकर समाप्त हुई। प्रभु को स्वर्ण मुकुट अर्पित करने वाले डा.अरविंद सिंह ने कहा कि संकल्प पूरा हुआ है इसलिए सवा किलो का मुकुट चढ़ाया जायेगा। पहले मुकुट का पूजन किया गया इसके बाद संकटमोचन मंदिर में अर्पित किया। पीएम मोदी के जन्मदिन को देखते हुए उनके दीर्घायु होने के लिए पहले से ही अखंड रामायण का पाठ चल रहा है जो उनके जन्मदिन १७ सितम्बर को समाप्त होगा। इसके बाद विशाल भंडारे का आयोजन होगा। डा.सिंह ने कहा कि मेरा सांसद ही मेरा स्वाभिमान है।
यह भी पढ़े:-अगले माह तैयार हो जायेगा देश का अनोखा रेल इंजन