स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

mid day meal बनाते गैस लीकेज से बड़ा हादसा, मासूम सहित 5 झुलसे

Ajay Chaturvedi

Publish: Sep 16, 2019 15:10 PM | Updated: Sep 16, 2019 15:10 PM

Varanasi

mid day meal का खाना बनाते वक्त गैस हुई लीक
महिला रसोइया समेत व एक अन्य की हालत गंभीर
आंगनबाड़ी केंद्र गया एक मासूम भी झुलसा

वाराणसी. प्राथमिक विद्यालय में बच्चों के लिए mid day meal का खाना बनाते वक्त बनारस के एक सरकारी स्कूल में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। गैस लीक करने से महिला रसोइया व एक बच्चे समते 5 लोग झुलस गए जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाबत मिली जानकारी के मुताबिक शिवपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय करौना में बच्चों को दोपहर का भोजन देने की तैयारी चल रही थी। मिड डे मील के किचेन में रसोई गैस सिलिंडर के खाना बनाया जा रहा था। तभी सिलिंडर और चूल्हे को जोड़ने वाली पाइप में लीकेज के चलते गैस लीक हुई जिससे यह हादसा हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दुर्घटना में महिला रसोइया व एक अन्य महिला की हालत ज्यादा गंभीर है। वहीं आंगनबाड़ी केंद्र के दो बच्चे भी झुलस गया है। सभी को समीप के अस्पताल ले जाया गया जहां दो लोगो को मामूली जख्म था जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। अभी तीन लोग अस्पताल में भर्ती हैं। अस्पताल में भर्ती जख्मी लोगों में आशू (4 वर्ष) और विशाल(6 वर्ष) तथा रसोइया कुमारी देवी (40वर्ष), बीना (30वर्ष) और अमरावती देवी (70वर्ष) हैं। कुमारी देवी और विशाल की हालत ज्यादा गंभीर पाए जाने पर उन्हें कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया। दोनों को वहां भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है। सूचना मिलते ही एबीएसए और बीएसए जय सिंह मौके पहुंच गए।