स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बिना गंगा घाट गये ही देख सकेंगे गंगा आरती

Devesh Singh

Publish: Aug 19, 2019 12:56 PM | Updated: Aug 19, 2019 12:56 PM

Varanasi

विश्व प्रसिद्ध आरती देखने वालों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. बनारस की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखना चाहते हैं लेकिन किसी कारण से गंगा घाट नहीं जा पा रहे हैं तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। अब बिना गंगा घाट गये ही गंगा आरती देखी जा सकती है। शहर में काशी विश्वनाथ धाम सहित कई प्रमुख जगहों पर एलईडी स्क्रीन लगाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है, जिस पर 11.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार से प्रस्ताव को मंजूरी मिलते ही योजना को जमीन पर उतारा जायेगा।
यह भी पढ़े:-इधर से उधर किये गये कई थानेदार, थाना प्रभारी स्तर के थानों पर तैनात थे एसएसआई



बनारस की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती देखने के लिए देश व विदेश से लोग आते हैं। गंगा आरती देखने के लिए लोगों को गंगा घाट पर जाना पड़ता है। गंगा में जब बाढ़ आती है तो उस समय गंगा आरती के स्थान पर परिवर्तन करना पड़ता है जिसके चलते कम संख्या में लोग गंगा आरती देख पाते हैं। केन्द्रीय लोग निर्माण निगम ने अधिक से अधिक लोगों को गंगा आरती दिखाने के लिए बड़ी पहल की है। शहर के प्रमुख जगहों पर एलईडी स्क्रीन लगाने का प्रस्ताव है, जहां से गंगा आरती लाइव देखी जा सकती है। इसके लिए लाइव टेलीकास्ट करने के उपकरणों की खरीद करनी होगी। इस पर 11.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे।
यह भी पढ़े:-50 पौधे लगाने पर वापस होगी गुंडा एक्ट की नोटिस, एसडीएम प्रशासन ने बताया क्यों दिया ऐसा आदेश



एलईडी स्क्रीन पर काशी विश्वनाथ मंदिर की आरती का भी लाइव प्रसारण होगा
एलईडी स्क्रीन पर काशी विश्वनाथ मंदिर का भी लाइव प्रसारण करने की तैयारी है। काशी विश्वनाथ धाम के बाहर एक एलईडी स्क्रीन लगायी गयी है, जहां से लोगों को बाबा का लाइव दर्शन मिलता है। जो लोग किसी कारण से बाबा के मंदिर नहीं जा सकते हैं उनके लिए यह एलईडी स्क्रीन बहुत काम की साबित होती है वही से बाबा का प्रणाम करने का मौका मिल जाता है।
यह भी पढ़े:-काशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश पर लगी स्थायी रोक