स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के पहले ही इनकी भरी झोली, मिली बड़ी सौगात

Devesh Singh

Publish: Sep 16, 2019 16:34 PM | Updated: Sep 16, 2019 20:31 PM

Varanasi

अब पूरा होगा सपना, सीएम योगी के मंत्री ने 10 कुपोषित बच्चों को लिया गोद

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के पहले ही इन लोगों की झोली भर गयी है। ऐसी सौगात मिली कि सबसे बड़ा सपना पूरा हो गया है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में बीजेपी पहले ही खास अभियान चला रही है। सोमवार को इसी क्रम में मैदागिन स्थित टाउनहाल में बड़ा कंैप लगाया गया। यहां पर केन्द्र सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं के तहत लाभार्थियों को सारी सुविधा दी गयी।
यह भी पढ़े:-बनारस के कलाकारों ने गीत गाकर पीएम नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

Government Camp
IMAGE CREDIT: Patrika

टाउनहाल में केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा चलायी गयी योजना की जानकारी देने के लिए कैंप लगाया गया है। यहां पर योजनाओं की जानकारी लेने के साथ लोगों को उसका लाभ भी दिया जा रहा है। जिन लोगों ने सारे मानक पूरा किये थे उनके खाते में पैसा भी तुंरत ट्रांसफर किया गया। इससे लोगों का घर बनाने का सबसे बड़ा सपना तुरंत पूरा हुआ। इसके अतिरिक्त बीजेपी के मंत्री व संगठन के नेताओं ने कुपोषित बच्चों को गोद भी लिया।
यह भी पढ़े:-लोगों के घरों में घुसा गंगा व वरुणा का पानी, वार्निंग लेवल पार करने के बाद भी जलस्तर में वृद्धि जारी

बीजेपी मंत्री ने बताया कितना सफल रहा यह कैंप
सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्री डा.नीलकंठ तिवारी ने बताया कि 14 से 20 सितम्बर तक देशव्यापी सेवा सप्ताह मनाया जा है। इसी क्रम में भारत व प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही सभी योजनाओं के लाभार्थियों को उनका हक दिलाया गया है। पीएम आवास योजना के तहत ही एक करोड़ 16 लाख रुपये लगभग 28 लार्भियों के सीधे खाते में डाला गया। इसी तरह छह लोगों को दो-दो लाख व्यवसाय करने के लिए तत्काल मुद्रा योजना के तहत लोन दिया गया। गर्भवर्ती महिलाओं की गोद भराई की गयी। कुपोषित बच्चों को गोद लेने का भी अभियान बीजेपी चलायी हुई है। मैंने खुद व बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुनील ओझा ने भी 10-10 बच्चों को गोद लिया है। संगठन के अन्य लोगों ने भी बच्चों को गोद लिया है और इन बच्चों के उपर प्रति माह खर्च होने वाला दो सौ रुपये हम सभी वहन करेंगे।
यह भी पढ़े:-लक्सा पुलिस को मिली सफलता, हिरण व बारहसिंगा के सींग बरामद, लाखों का अवैध पटाखा भी पकड़ाया