स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ट्रेन से यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी, दिवाली और छठ के लिए रेलवे चलाएगी ये तीन ट्रेन, जानिए क्या है टाइमिंग

Sarweshwari Mishra

Publish: Sep 21, 2019 15:21 PM | Updated: Sep 21, 2019 15:21 PM

Varanasi

इन त्योहारों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलती है, उनके लिए चलाई जाएगी ये ट्रेन

वाराणसी. नवरात्री के बाद त्योहारों का सीजन शुरू हो जाएगा। छठ पर्व और दीपावली के आने में अब लगभग एक महीना बाकी है। इन त्योहारों पर नौकरीपेशा लोगों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल होती है घर जाने के लिए टिकट बुक कराने की। इन त्योहारों पर यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलती है।

जो इस त्यौहार पर अपने घर जाने का प्लान कर रहे हैं । उनके लिए रेलवे हर साल की तरह इस बार भी रेलवे तीन स्पेशल ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की है। जिनमें मालदा, टाउन-हरिद्वार, हावड़ा-गोरखपुर और हावड़ा से छपरा एक्सप्रेस शामिल है। ये तीनों ट्रेनें साप्ताहिक होंगी।


रेलवे ने फिलहाल कहा है कि छठ पर्व और दीपावली के अवसर पर हावड़ा से छपरा, मालदा टाउन से हरिद्वार और हावड़ा से गोरखपुर के बीच 1-1 साप्ताहिक विशेष ट्रेन चलाई जाएंगी।

हावड़ा-गोरखपुर एक्सप्रेस 4 अक्टूबर से 26 अक्टूबर के बीच प्रत्येक शुक्रवार को हावड़ा से खुलेगी। वापसी में यह प्रत्येक शनिवार को खुलेगी। तीसरी ट्रेन हावड़ा और छपरा के बीच 7 अक्टूबर से 29 अक्टूबर के बीच चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक सोमवार को रात 8:05 बजे खुलेगी और अगले दिन 10 बजे छपरा पहुंचेगी। वापसी में यह प्रत्येक मंगलवार को दोपहर 12:55 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 3:40 बजे हावड़ा पहुंचेगी।