स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

Surendra Singh Rao

Publish: Aug 25, 2019 02:36 AM | Updated: Aug 25, 2019 02:36 AM

Udaipur

(Murder case registered)

पीहर पक्ष ने लगाया पति पर हत्या आरोप, हत्या का मामला दर्ज

उदयपुर. झाड़ोल. झाड़ोल थाना क्षेत्र के भीलवाड़ा गांव में गुरुवार देर रात्रि को पति- पत्नी के बीच अनबन (discord)के बाद झगड़े (quarrel) में सुबह महिला की संदिग्ध हालात (Suspicious circumstances)में मौत (death)हो गई। पिता ने थाने में सूचना(fir) दी। देर रात को शव (dead body)झाड़ोल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोर्चरी(morchry) में रखवाया गया। दुसरी ओर पीहर पक्ष ने पति पर हत्या का आरोप (Husband accused of murder)लगाते हुए पुलिस थाने में रिपोर्ट (report)दर्ज कराई है।
पुलिस के अनुसार आवरड़ा निवासी सरदारमल पुत्र होमा खरवड़ ने थाने में रिपोर्ट दी कि भीलवाड़ा निवासी शान्तिलाल पुत्र जालमा जरिया से उसकी पुत्री कान्ता की शाादी करवाई थी। उसके दो बच्चे शंकर (१३) व तारा (१०) है। रात्रि में पति पत्नी के बीच झगड़ा हो गया। शाम को करीब ६ बजे ग्राम पंचायत झाड़ोल सरपंच शंकरलाल जरिया की ओर से सूचना ग्राम पंचायत सरपंच धर्म चन्द खरवड़ को दी। पिता सरदारमल रात आठ बजे भीलवाड़ा स्थित पुत्री के घर पहुंचे, जहां कान्ता का शव मकान में पड़ा था। सूचना पर थाना अधिकारी सुरेन्द्र सिंह राव मय जाप्ता मौके पर पहुंचे व शव को झाड़ोल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोर्चरी में रखवाया। शनिवार को मोतबिरों के बीच बातचीत हुई। इसमें निष्पक्ष जांच की मांग रखी। दोनों पक्षों की सहमति बनने पर शव का मेडिकल बोर्ड से पोटमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा गया।
महिला की पुत्री तारा ने मोतबिरों को बताया कि गुरुवार रात्रि को हमारे घर पर पिता शान्तिलाल व मीठालाल पुत्र धर्मा ने शराब पीकर खाना खाया। मीठालाल भी मेरे घर के बाहर सो गया। उसी बात को लेकर पिता ने माता के साथ मारपीट की। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस थाना परिसर के बाहर दोनों पक्षों में वार्ता के दौरान पुत्री तारा ने बयान दिए। इसके आधार पर सरदारमल ने पुलिस थाना झाडोल में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया । पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया। मोतबिर पूर्व सरपंच गोदाणा धर्म चन्द बोदरीय