स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उदयपुर में एक घंटे में दो इंच बारिश, खंड वर्षा के रूप में हुई बारिश

Krishna Kumar Tanwar

Publish: Sep 22, 2019 15:27 PM | Updated: Sep 22, 2019 15:27 PM

Udaipur

कैचमेंट में नहीं हुई बारिश

उदयपुर. बारिश का दौर फिर शुरू हो गया है। शहर के अधिकतर हिस्से में शनिवार शाम को करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश हुई। एकाएक तेज बारिश से मौसम सुहाना हो गया, लेकिन यह खंड वर्षा ही रही।शहर में सुबह से मौसम खुला रहा। अपराह्न 3 बजे घने बादल छा गए। 4 बजे सवीना क्षेत्र में एवं 4.15 बजे वॉल सिटी एवं रूपसागर, पंजाबी बाग आदि क्षेत्र में तेज बारिश शुरू हुई। बाद में अलग-अलग क्षेत्रों में हल्की से तेज बारिश हुई। बारिश का दौर पौन से एक घंटे तक जारी रहा जिससे सडक़ों पर पानी बहने लगा। ऐसे में वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। कई जगह घुटनों तक जलजमाव हो गया। इससे खासकर दुपहिया वाहन चालकों को दिक्कत हुई। शहर के अमल का कांटा, महाकालेश्वर, आरएमवी, देहलीगेट सहित कई जगह पानी भर गया।

कैचमेंट में नहीं हुई बारिश


शहर में जहां एक घंटा जमकर मेघ बरसे, वहीं झीलों के कैचमेंट में देर शाम तक बारिश नहीं हुई। ऐसे में झीलों में पानी की आवक पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ा। उदयपुर में 48 मिलीमीटर एवं उदयसागर पर 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई।

चारों ओर बारिश बीच में सूखा

सवीना, गोवर्धन विलास, पारस, किशनपोल, गुलाबबाग, उदियापोल, जगदीश चौक, मल्लातलाई, चेटक सर्किल आदि क्षेत्रों में तेज बारिश हुई, वहीं फतह स्कूल से आगे, दुर्गानर्सरी रोड, बीएन रोड, यूनिवर्सिटी रोड आदि में बारिश नहीं हुई।