स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भाजपा ने बनाए 7,50,558 सदस्य, कांग्रेस हाथ पर हाथ धरे बैठी...

Mukesh Hingar

Publish: Aug 22, 2019 12:32 PM | Updated: Aug 22, 2019 12:32 PM

Udaipur

भाजपा का सदस्यता अभियान

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. भारतीय जनता पार्टी ने उदयपुर संभाग में करीब साढ़े सात लाख सदस्य बना दिए है। पार्टी ने अब सक्रिय सदस्य बनाने में लग गई है और इसके बाद नगर निगम व पंचायतीराज के चुनाव में जुट जाएगी। दूसरी तरफ उदयपुर शहर की बात करें तो कांग्रेस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। भाजपा ने सदस्यता अभियान में वरिष्ठ पदाधिकारियों से लेकर नीचे जाजम उठाने वाले कार्यकर्ताओं पूरी ताकत के साथ जिम्मेदारी दी, सबसे पूरी मेहनत से काम करने के लिए ज्ञान दिया। बड़ी बात यह है कि पार्टी ने सदस्यता अभियान को लेकर चरणबद्ध कार्यक्रम बनाए। भाजपा का इस बार यह भी जोर था कि जो नए मतदाता है उनको जोड़ा जाए और उनको सदस्य बनाते हुए पार्टी से रिश्ता कायम किया।

25 सदस्य बनाने वाला सक्रिय सदस्य होगा
पार्टी अब सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान शुरू कर रही है। इसके तहत 22 से 31 अगस्त तक इस पर कार्य होगा। वैसे इसमें न्यूनतम 25 सदस्य बूथ से बनाने वाले कार्यकर्ता को सक्रिय सदस्यता दी जाएगी।

निकाय चुनाव आ गए पर कांग्रेस सक्रिय नहीं
दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी उदयपुर शहर में सक्रिय नहीं है। पार्टी धड़ों में बंटी है इसका नतीजा विधानसभा चुनाव में सामने आ गया। अभी शहर कांग्रेस अध्यक्ष सक्रिय नहीं है, दूसरी तरफ भाजपा ने नगर निगम चुनाव को लेकर तीन से ज्यादा बैठकें कर दी, अभी से पार्षदों के चेहरें खोजने पर कवायद शुरू कर दी है।

जिला... सदस्य बने
उदयपुर शहर जिला ... 75,383
उदयपुर देहात ... 1,49,406
डूंगरपुर ... 1,14,965
बांसवाड़ा ... 1,23,000
चित्तौडगढ़ ... 1,46,000
प्रतापगढ़ ... 75,804
राजसमंद ... 66,000
कुल ... 7,50,558

प्रभारी बोले....
संभाग के जिलों ने बहुत अच्छा कार्य किया है, प्रदेश ने सदस्य बनाने के लिए जो न्यूनतम संख्या तय की है वह तो बहुत पहले कर दिए थे। संभाग में भाजपा, भाजयुमो, मतदान केन्द्र व शक्ति केन्द्रों पर सदस्य बनाए है। अब सक्रिय सदस्य बनाए जा रहे है।
- दिनेश भट्ट, संयोजक-उदयपुर संभाग सदस्यता अभियान