स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खारवा तक 95 की स्पीड से दौड़ेंगी रेलगाडि़यां

Surendra Singh Rao

Publish: Jan 16, 2020 02:20 AM | Updated: Jan 16, 2020 02:20 AM

Udaipur

सीआरएस ने की ट्रेक की जांच

उदयपुर. उदयपुर-अहमदाबाद रेल मार्ग पर खारवा तक का ट्रेक जल्द ही शुरू होगा। रेलवे सेफ्टी कमिश्नर ने इस मार्ग का बुधवार को निरीक्षण किया और इस ट्रेक पर ९५ किलोमीटर की रफ्तार से रेलगाड़ी चलाने की मौखिक स्वीकृति प्रदान की। जल्द ही इसकी लिखित अनुमति भी मिल जाएगी।
उदयपुर से अहमदाबाद ब्रॉडगेज लाइन पर खारवा तक के ट्रेक का निरीक्षण करने के लिए बुधवार को मुंबई से रेल सेफ्टी कमिश्नर (सीआरएस) आरके शर्मा उदयपुर पहुंचे। उनके साथ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी सीएल मीणा, डीआरएम, चीफ इंजीनियर अभय गुप्ता, क्षेत्रीय प्रबंधक मुकेश श्रीवास्तव, उपमुख्य अभियंता आरएस मीणा सहित उत्तर-पश्चिम रेलवे के जयपुर और अजमेर के अधिकारी भी मौजूद थे। सुबह करीब ९.३० बजे मोटर ट्रॉली से अधिकारी खारवा के लिए रवाना हुए। इस दौरान सीआरएस ने ट्रेक के साथ ही यहां आने वाले रेल ओवर ब्रिज, रेल अंडर ब्रिज, पुलिया आदि का बारीकी से निरीक्षण किया और इस कार्य की सराहना की। टे्रक का निरीक्षण करने के बाद रात को सीआरएस बांद्रा टे्रन से रवाना हुए।
१९ मिनट में २५ किलोमीटर का सफर
खारवा पहुंचने के बाद सीआरएस स्पेशल ट्रेन से उदयपुर के लिए रवाना हुए। यह स्पेशल ट्रेन शाम ठीक ७ बजे खारवा से रवाना हुई और ७ बजकर १९ मिनट पर उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची। इस ट्रेन ने २५ किलोमीटर का सफर तय करने में १९ मिनट का समय लगाया।
सिटी स्टेशन पर लहराया तिरंगा
सिटी रेलवे स्टेशन पर बुधवार को १०० फीट ऊपर तिरंगा लहराया। यहां करीब २५ दिन से तिरंगा लगाने के लिए टावर खड़ा किया जा रहा है। बुधवार सुबह यह कार्य करने वाली फर्म के इंजीनियरों ने तिरंगे को टावर पर फहराकर टावर की जांच की। यह तिरंगा ३० लंबा, २० फीट चौड़ा है।

[MORE_ADVERTISE1]