स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राजस्थान विधानसभा में जवाब गेट लगा है, ये विधायक इंजीनियरों को तालाब पर ले गए, पूछा कहां गेट बताओ और...

Mukesh Hingar

Publish: Sep 10, 2019 10:00 AM | Updated: Sep 09, 2019 22:44 PM

Udaipur

नांदेश्वर चैनल का मामला

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर . विधानसभा में लगाए गए एक प्रश्न के जवाब को लेकर अजीबों-गरीब स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस जवाब की पुष्टि के लिए विधायक इंजीनियर्स को मौके पर ले गए और पूछा कि जो जवाब दिया, वह स्थिति मौके पर कहां है बताएं। इंजीनियर्स मौके पर अपने जवाब की पुष्टि नहीं कर पाए। उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने उदयपुर शहर से 15 किमी दूर स्थित नांदेश्वर चैनल को लेकर विधानसभा में प्रश्न लगाया था, उसके जवाब में सरकार ने बताया कि नांदेश्वर चैनल पर गेट लगा रखा है। इस जवाब से विधायक आश्चर्यचकित रह गए कि उन्होंने तो वहां गेट नहीं देखा फिर यह कहां लगा रखा है। सोमवार को विधायक मीणा जल संसाधन विभाग के इंजीनियरों को लेकर नांदेश्वर चैनल पर पहुंचे और उनसे पूछा कि अब बताएं चैनल पर गेट कहां लगा है? इंजीनियर गेट नहीं बता सके। हालांकि वे बोले कि 11 फीट भराव क्षमता होने के बाद जैसे ही पानी की आवक कम होती है तो पटिए लगाते हैं। विभाग के सहायक अभियंता दामोदर उनके साथ थे।

स्पीकर को बताऊंगा हकीकत
विधायक फूलसिंह मीणा बोले कि मुझे विधानसभा में कहा कि नांदेश्वर चैनल पर गेट लगा है लेकिन मौके पर इंजीनियर बता नहीं सके। मैं विधानसभा में स्पीकर को बताऊंगा कि जो जानकारी विधानसभा में दी गई, वह गलत थी।

सुराणा में एक घर डूबा पानी में
विधायक मीणा मादड़ी डेम भी देखने गए। वहां सुवाण गांव में एक घर पानी में डूब गया था। विधायक ने परिवार से बातचीत की तो सामने आया कि घर को मुआवजा नहीं मिला तो परिवार ने घर खाली नहीं किया। विधायक ने इंजीनियर्स से कहा कि मुआवजा दीजिए या घर की सुरक्षा के लिए चारदीवारी बनाए। विधायक ने बड़ी तालाब का भी दौरा किया।