स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO : गहलोत के ये मंत्री बोले मैं कांग्रेस का जलजला पैदा कर दूंगा, टिकट भी मैं ही बांटूंगा

Mukesh Hingar

Publish: Sep 20, 2019 12:52 PM | Updated: Sep 20, 2019 13:22 PM

Udaipur

कांग्रेस की क्लास में प्रभारी मंत्री बोले, पर्यवेक्षक की चिंता मत कीजिए, मुझसे सीनियर तो नहीं आएगा

 

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर . मेरा एक ही मकसद है कि उदयपुर में नगर निगम बोर्ड कांग्रेस का बने, इसके लिए चुनाव में मैं यही रहने वाला हूं। कांग्रेस के पर्यवेक्षक की चिंता मत कीजिए। कौन आएगा, जो भी आएगा वह मुझसे सीनियर नहीं होगा। यहां टिकट भंवरलाल ही बांटेगा। उदयपुर में कांग्रेस का जलजला पैदा कर दूंगा। बस आप सब एक हो जाएं और जैसे मैं बताता हूं उस रास्ते चलिए। यह बात गुरुवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने आरएससीईआरटी सभागार में उदयपुर शहर व देहात की संयुक्त बैठक में कही। उन्होंने नगर निगम चुनाव को लेकर पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि उदयपुर में लगातार भाजपा बोर्ड बना रहा है लेकिन अब मैं यह रिकार्ड तोड़ दूंगा। आपसी मनमुटाव भूलकर सब संकल्प लें कि अब कांग्रेस का बोर्ड बनाएंगे। उन्होंने कहा कि 70 ही वार्डों में 70 कार्यकर्ताओं की टीम काम करे। यह टीम जल्द बना दी जाएगी और उस पर मेरी पूरी निगरानी रहेगी।

उन्होंने पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास से कहा कि वे भी सुबह -शाम समय निकालकर रिक्शा लेकर ही जाए पर जनता के बीच। अब यहां कांग्रेस का माहौल बनाना होगा। जब गिरिजा ने कहा कि पर्यवेक्षक अपनी राय की बजाय स्थानीय संगठन की मानें तो मेघवाल ने कहा कि उनकी चिंता मत कीजिए, जो भी आएगा वह उनसे सीनियर तो नहीं होगा। जो आएगा वह मेरे पास रहेगा, चिंता करने की जरूरत नहीं है, टिकट तो भंवरलाल ही बांटेगा। उन्होंने कहा कि आप मेहनत करो। मैं प्यार से सबको जोड़ दूंगा, क्योंकि मेरे पास दुश्मन को दोस्त बनाने की कला भी है। टिकट बांटने से पहले जो जिसकी पैरवी करेगा, उससे हस्ताक्षर कराएंगे कि आपकी जिम्मेदारी जीत दिलाने की है। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूरे पांच साल निकालेगी, कोई कितना भी जोर लगा ले।
---

गिरिजा-सज्जन मेडम लग जाएं ईमानदारी से
मेघवाल ने डॉ. गिरिजा व्यास व पूर्व विधायक सज्जन कटारा की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप दोनों मेडम ईमानदारी से लग जाएं तो सब संभव है। शेष मैं ईमानदारी से देख लूंगा, आप चिंता मत कीजिए। मैं किसी पर आश्रित नहीं हूंं।

--
सबके साथ बैठकर नब्ज पहचान लूंगा

मेघवाल ने कहा कि सबके साथ बैठकर नब्ज पहचान लेंगे। शुरुआत युवाओं से करेंगे।21-21 सदस्यों की सूची तैयार करें। बाद में एनएसयूआई, महिला कांग्रेस व प्रकोष्ठों के कार्यकर्ताओं के साथ बैठेंगे।

--
अनुशासनात्मक कार्रवाई हो

बैठक में जिला उपाध्यक्ष रियाज हुसैन ने कहा कि उदयपुर के डीसीसी व पीसीसी पदाधिकारी ही कांग्रेस को सर्वाधिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। पार्टी सबसे पहले ऐसे नेताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि सब कह रहे हैं कि कांग्रेस का बोर्ड बन रहा है मगर बोर्ड कहां से बन रहा है, समझ में नहीं आ रहा है क्योंकि ग्राउण्ड पर कुछ नहीं है। प्रदेश सचिव पंकज कुमार शर्मा ने कहा कि जो नेता पहले चुनाव हार गए हैं, उनको टटोलना होगा। जिला व ब्लॉक कार्यकारिणी की नियमित बैठक करनी होगी। नेताओं के घमंड को खत्म करना होगा।
...

कलक्टर-एसपी घूमाते कार्यकर्ताओं को : गिरिजा
बैठक में गिरिजा व्यास ने कहा कि कार्यकर्ता की सुनवाई होनी चाहिए। कुछ मामले आए जिसमें कलक्टर-एसपी कार्यकर्ताओं को घूमा देते हैं। बाद में मेघवाल ने कहा कि अब कार्यकर्ताओं की बात मानी जाएगी, उसकी सुनवाई होगी। बैठक को प्रदेश महासचिव एवं प्रभारी शंकर यादव, पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया, सज्जन कटारा, पूर्व शहर अध्यक्ष डॉ. मधुसूदन शर्मा, नीलिमा सुखाडिय़ा, महासचिव मांगीलाल गरासिया, किशन त्रिवेदी, श्यामलाल चौधरी, विवेक कटारा ने भी सम्बोधित किया।