स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अभिनेता रजा मुराद बोले 'महिला सशक्तिकरण का हो सकारात्मक उपयोग'

pankaj vaishnav

Publish: Nov 18, 2019 01:47 AM | Updated: Nov 18, 2019 01:47 AM

Udaipur

इनरव्हील क्लब की राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस शुरू, अनाथ मुक्त देश अभियान के लिए लॉन्च किया एप

उदयपुर . इनरव्हील क्लब उदयपुर की ओर से क्लब डिस्ट्रिक्ट-305 के निर्देशन में दो दिवसीय राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस 'मिराशन-द इंस्पायर्ड मिराकल्सÓ का शुभारंभ रविवार को अनन्ता रिसोर्ट में हुआ। देश-विदेश की 800 से अधिक सदस्याओं की भागीदारी बनी हुई है।

कॉन्फ्रेंस में क्लब की अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष फिलिसा चार्टर, एसोसिएशन ऑफ इनरव्हील क्लब्स इन इंडिया की अध्यक्ष ममता गुप्ता की मौजूदगी में आयोजन हो रहा है। अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष फिलिसा चार्टर ने कहा कि भारत में इनरव्हील क्लब के 65 वर्ष पूर्ण होने पर इण्डियन इनरव्हील एसोसिएशन की ओर से आगामी 5 साल में देश को अनाथ मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। इनरव्हील क्लब उदयपुर की ओर से शीला तलेसरा के निर्देशन में बनाया गया एप को लॉन्च किया गया।
समन्वयक तलेसरा, रेखा भाणावत ने बताया कि समारोह में इनरव्हील अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. वीना व्यास, बोर्ड डायरेक्टर पेट्रिशिया हिल्टन, इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 305 की चेयरमेन रचना सांघी, नेशनल गवर्निंग बॉडी के सदस्य शामिल हुए।

डॉ. सुधा राजीव ने बताया कि इंग्लैंड, मलेशिया, श्रीलंका, सिंगापुर सहित अनेक देशों से भागीदारी हुई है। मुख्य वक्ता नेशनल कमीशन ऑन प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड के चेयरमेन प्रिंयक कानूनगो ने कहा कि बच्चे भारत का भविष्य है। उनकी सुरक्षा के कानून बने हैं, बच्चों का सर्वांगिण विकास जरुरी है। कानूनों की सख्ती से पालना जरुरी है। सचिव सुन्दरी छतवानी ने बताया कि महिला सशक्तिकरण पर समूह चर्चा हुई। महिलाओं की बढ़़ती शक्ति का सकारात्मक उपयोग करने पर सहमति दी।
सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
कॉन्फ्रेंस के पहले दिन के आयोजन के बाद इंटर डिस्ट्रिक्ट ड्रामा कम्पीटीशन और लंगा गायकों का राजस्थानी कार्यक्रम हुआ। बॉलीवुड कलाकार रजा मुराद बतौर अतिथि मौजूद थे।

आज दिए जाएंगे अवार्ड

अध्यक्ष रेखा भाणावत ने बताया कि सोमवार को सम्मान समारोह होगा। अहमदबाद के क्लब को सम्मानित करेंगे। यहीं से देश में 65 वर्ष पूर्व क्लब की स्थापना हुई। समारोह में आभा गुप्ता, नगमा केशवमूर्ति को मारग्रेट गोल्डिंग अवार्ड से नवाजा जाएगा। कलक्टर आनन्दी, तैराक गौरवी सिंघवी, माला सुखवाल, मिसेज इण्डिया बनी राजसमन्द की कृति सरूपरिया को विशेष सम्मान देंगे।

[MORE_ADVERTISE1]