स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चौकीदार बोला, आंखें कमजोर नहीं, मैंने देखा पैंथर का जोड़ा, उन्‍हें भगाने के ल‍िए आग भी लगाई

Madhulika Singh

Publish: Aug 24, 2019 14:52 PM | Updated: Aug 24, 2019 14:52 PM

Udaipur

शूटर ने भी खोजा, दिनभर खंगाला गुलाबबाग, वनविभाग टीम काेे कहीं नहीं मिला पैंथर

उदयपुर . गुलाबबाग में पैंथर का जोड़ा दिखने की खबर ने वन विभाग की नींद उड़ा दी है। टीमों ने शुक्रवार को भी दिनभर तथा देर रात तक गश्त की लेकिन कहीं कोई निशान नहीं मिला। दूसरी तरफ, चौकीदार व अन्य ने कहा कि अब भी उनकी आंखों के सामने पैंथर जोड़े की तस्वीर ताजा है।

वन विभाग ने गुलाबबाग पर पूरी निगरानी रखी है। स्टाफ का कहना है कि बाग में सुबह से शाम तक शहरवासियों का आना होता है। ऐसे में कोई कोताही नहीं बरती जा सकती है। पत्रिका ने शुक्रवार को प्रत्यक्षदर्शियों से दोबारा बातचीत की तो वे बोले कि उन्होंने पैंथर का ही जोड़ा देखा था। धर्मचंद ने बताया कि उनका साथी तो ऑफिस की तरफ भाग गया था। अब भी पैंथर जोड़े का वह दृश्य रह-रहकर उनकी आंखों के सामने आ रहा है। उन्होंने बताया कि जब पैंथर जोड़ा, वहां से चला गया तो उन्होंने एहतियात के तौर पर आग भी लगाई।

इधर, दोपहर में फ्लाइंग स्क्वायॅड के रेंजर ओमप्रकाश खींची, शूटर सतनाम सिंह, वनपाल लालसिंह, सहायक वनपाल भरत वसीटा ने जलदाय विभाग के आगे तथा कमल तलाई के पास के घने जंगल में पूरी गश्त करते हुए झाडिय़ों को खंगाला मगर पैंथर नहीं दिखा। रात को क्षेत्रीय वन अधिकारी महेन्द्र सिंह चुंडावत के साथ टीम ने भी गश्त की। वन विभाग को पैंथर के पगमार्क भी नहीं मिले।