स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

उदयपुर की माहिका कितावत ने जीते 2 स्वर्ण

Manish Joshi

Publish: Aug 22, 2019 02:27 AM | Updated: Aug 22, 2019 02:27 AM

Udaipur

SHOOTING: जगतपुरा स्थित शूटिंग रेंज पर 6 दिवसीय स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप, प्रद्युमन सिंह रावल ने जीते कांस्य पदक

उदयपुर . 18वीं राजस्थान स्टेट शूटिंग चैम्पियनशिप में उदयपुर की माहिका कितावत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यूथ और जूनियर कैटेगरी की व्यक्तिगत स्पर्धा में दो स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया, वहीं सीनियर केटेगरी में सिल्वर मैडल हासिल किया।
जयपुर के जगतपुरा स्थित शूटिंग रेंज पर 6 दिवसीय प्रतियोगिता में प्रदेश भर से करीब ३ हजार निशानेबाजों ने हिस्सा लिया। चैम्पियनशिप में उदयपुर से 150 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया। बुधवार को समापन समारोह में विजेताआें को मैडल एवं नकद पुरस्कार प्रदान किए गए। शहर के प्रद्युमन सिंह रावल ने यूथ जूनियर की 10 मीटर पिस्टल में कांस्य एवं सीनियर केटेगरी की 25 मीटर सेंटर फायर इवेंट में कांस्य पदक हासिल किए।

मुक्केबाजों ने दो स्वर्ण सहित छह पदक जीते
राजगढ़ चूरू में सम्पन्न राज्य सब जूनियर महिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता में उदयपुर के मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो स्वर्ण सहित 6 पदक प्राप्त किए। जिला मुक्केबाजी संघ के सचिव फ तहसिंह राठौड़ ने बताया कि 42 किग्रा भार वर्ग में चंचल चौधरी एवं 44 किग्रा भार वर्ग में लक्षिता लखारा ने स्वर्ण पदक, 48 किग्रा भार वर्ग में प्रांजल मेनारिया, 52 किग्रा भार वर्ग में नंदिनी तोमर, 54 किग्रा भार वर्ग में संजरी सिंघवी व 57 किग्रा भार वर्ग में दिविना मेनारिया ने कांस्य पदक प्राप्त किया। प्रतियोगिता में उदयपुर की ताश्री मेनारिया ने भी प्रतिभागिता की थी परंतु उसके वर्ग में कोई मुक्केबाज नहीं आने पर विजेता घोषित किया गया। राठौड़ ने बताया कि टीम की प्रशिक्षक झलक तोमर व टीम मैनेजर प्रगति मेनारिया थी।

शतरंज प्रतियोगिता कल से
चेस इन लेकसिटी की मेजबानी में बुद्धिबल सेवा संस्थान, ऑल राजपुताना शतरंज संघ, अखिल भारतीय शतरंज महासंघ एवं विश्व शतरंज महासंघ के संयुक्त तत्वावधान में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में एआरसीए राज्य स्तरीय अण्डर 19 बालक-बालिका फ ीडे रेटिंग शतरंज प्रतियोगिता 23 अगस्त से भास्करन अधिबन चेसमेन चेस एकेडमी में शुरू होगी। यह जानकारी अध्यक्ष राजीव भारद्वाज ने दी।

सम्राटसिंह को स्वर्ण
सनशाइन सेकेंडरी स्कूल के छात्र सम्राटसिंह राठौड़ ने कूडो एसोसिएशन ऑफ राजस्थान की मेजबानी में बीकानेर में सम्पन्न 6जी स्टेट कूडो चैम्पियनशिप के अंडर 7 वर्ष आयु वर्ग में गोल्ड मेडल जीता। यह जानकारी प्रधानाचार्य संध्या सारंगदेवोत ने दी।

37वीं नेहरू हॉकी प्रतियोगिता आज से
जैन अग्रवाल बाल मन्दिर उच्च माध्यमिक विद्यालय के तत्वावधान में अंडर-15 आयु वर्ग की दो दिवसीय 37वीं जिला स्तरीय नेहरू हॉकी गुरुवार को फ तह उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान पर शुरू होगी। उक्त जानकारी प्राचार्य धर्मनारायण श्रीमाली ने दी।
प्रस्ताव भेजा : राजस्थान एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के प्रवक्ता जुबेर खान ने बताया कि लम्बे समय से राज्य के स्कूल खेलों में बॉक्सिंग को शामिल करने की मांग की जा रही है। उदयपुर सहित 23 जिलों ने इस आशय का प्रस्ताव शिक्षा निदेशालय को भेजा है।