स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरकार ने पंचायत चुनाव से हटाए होमगाड्र्स

bhuvanesh pandya

Publish: Jan 16, 2020 12:04 PM | Updated: Jan 16, 2020 12:04 PM

Udaipur

नहीं दी वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति

भुवनेश पंडया

उदयपुर. राज्य सरकार ने पंचायत चुनाव से होमगाड्र्स हटा दिए हैं। अब इन चुनावों में ये होमगाड्र्स व बोर्डर होमगाड्र्स काम नहीं कर पाएंगे। सरकार ने प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति होमगाड्र्स के लिए जारी नहीं की है। बताया जा रहा है कि पिछले 60 वर्षों में पहली बार ऐसा हुआ है। खास बात ये है कि 10 जनवरी, 2020 को सरकार ने आदेश जारी कर प्रदेश में होमगाड्र्स बोर्डर होमगाड्र्स नियोजित करने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन तत्काल इसे निरस्त कर दिया ।

----
अब पुलिस व आरएसी बल की मांग

पुलिस महानिदेशक (प्रशासन व कानून) एमएल लाठर ने आदेश जारी किए हैं कि अब चुनावों में होमगाड्र्स व बॉर्डर होमगाड्र्स नहीं लग रहे हैं तो उनके स्थान पर पुलिस व आरएसी बाल को उपलब्ध करवाया जाए।
-----

जिले में लगाए गए थे 697 होमगाड्र्स
उदयपुर जिले में पंचायत चुनावों की व्यवस्था के मद्देनजर पूर्व में जारी आदेशों के अनुसार तत्काल 697 होमगाड्र्स की ड्यूटी लगाई गई थी। इन सभी को 13 जनवरी से अपनी ड्यूटी शुरू करनी थी। जानकारी के अनुसार ये ड्यूटी 3 फरवरी तक लगाई गई थी।

----
हां, हमने ड्यूटी लगाई थी हटाने के आदेश जारी कर दिए

हां, हमने इन होमगाड्र्स की ड्यूटी लगाई थी लेकिन सरकार की ओर से प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी नहीं होने से इनकी ड्यूटी के लिए मनाही हो गई है, इसलिए हमने ड्यूटी निरस्त कर दी है।
प्रणय जसोरिया, सीओ, होमगाड्र्स, उदयपुर

[MORE_ADVERTISE1]