स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यात्री सुरक्षा व सुविधा का जायजा

Surendra Singh Rao

Publish: Dec 15, 2019 01:19 AM | Updated: Dec 15, 2019 01:19 AM

Udaipur

डीआरएम ने किया निरीक्षण

 

उदयपुर. उत्तर-पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल के डीआरएम ने शनिवार को उदयपुर और आसपास के स्टेशनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यात्री सुविधाओं के साथ ही उनकी सुरक्षा को लेकर गंभीरता दिखाई।

डीआरएम नवीन परसुरामका सुबह ७ बजे खजुराहो ट्रेन से उदयपुर पहुंचे। यहां सिटी रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान सीनियर डीसीएम अजमेर जसराम मीणा, सीनियर डीसीएम अजमेर महेश चंद्र जवालिया, क्षेत्रीय अधिकारी मुकेश श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक मुकेश जोशी सहित कई अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे। बैठक में डीआरएम ने यात्रियों की सुरक्षा और सुविधाओं के बारे में चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए। कर्मचारियों ने प्रतिदिन काम के दौरान सामने आने वाली समस्याओं को डीआरएम के सामने रखा। इसके बाद उन्होंने सिटी रेलवे स्टेशन, क्षेत्रीय रेलवे प्रशिक्षण संस्थान, मावली और आसपास के अन्य स्टेशनों का निरीक्षण भी किया। डीआरएम का यह उदयपुर का पहला दौरा था।

अन्तरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेन्स आईसीटीसीएस 2019 का समापन
उदयपुर. भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के संघटक भूपाल नोबल्स पीजी कॉलेज में 14 दिसम्बर, 2019 को दो दिवसीय अन्तरराष्ट्रीय संगोष्ठी इन्फोरमेशन एंड कम्यूनिकेशन टेक्नोलोजी फोर कॉम्पीटिटिव स्ट्रेटेजिक सम्पन्न हुई। संगोष्ठी के दूसरे दिन 65 शोध पत्रों का वाचन किया गया। इसमें सेशन चेयर प्रो. माईक हिंची आयरलेण्ड से तथा प्रो. मिलन ट्यूबा सर्बिया से, प्रो. धर्मसिंह नामीबिया से थे। समापन समारोह मेंं विभिन्न प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र विदेशी मेहमानों एवं विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता डॉ. रेणु राठौड़, संगोष्ठी आयोजक डॉ. महिपाल सिंह देवड़ा ने किया। संगोष्ठी में 114 शोध प्रपत्रों का वाचन एवं मन्थन किया गया।

[MORE_ADVERTISE1]