स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कांस्टेबल भर्ती में नॉन टीएसपी क्षेत्र में एक भी पद सृजित नहीं करने के मामले में व‍िधायक ने ल‍िखा मुख्‍यमंत्री को पत्र

Madhulika Singh

Publish: Dec 09, 2019 14:25 PM | Updated: Dec 09, 2019 14:25 PM

Udaipur

Constable Recruitment आवेदन प्रक्रिया से पूर्व सृजित करें नॉन टीएसपी में पद

मेनार . राज्य सरकार की ओर से 5 हजार पदों पर constable recruitment कांस्टेबल भर्ती में उदयपुर जिले के नॉन टीएसपी क्षेत्र में एक भी पद सृजित नहीं करने के मामले में राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित समाचार के बाद वल्लभनगर विधायक गजेंद्रसिंह शक्तावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट व पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा। इसमें आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए पद सृजित करने की मांग की गई है। विधायक ने पत्र के साथ पत्रिका में प्रकाशित खबर की प्रति लगाते हुए लिखा कि उदयपुर जिला आंशिक रूप से टीएसपी क्षेत्र होने के बावजूद भर्ती विज्ञप्ति में 761 पद टीएसपी क्षेत्र के लिए आरक्षित किए गए है।
ऐसे में जिले के नॉन टीएसपी क्षेत्र में वल्लभनगर की 48 , मावली की 49 एवं उदयपुर की 50 ग्राम पंचायत के युवा बेरोजगारों को इस भर्ती का लाभ नहीं मिलेगा, वहीं उन पर उम्र पार होने का खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने पत्र में लिखा कि उदयपुर की तरह चितौडगढ़़ व राजसमंद जिले भी आंशिक रूप से टीएसपी क्षेत्र हैं लेकिन वहां पर नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए पद सृजित किए गए हैं। विधायक ने पंचायती राज चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि विज्ञप्ति में समय रहते आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पूर्व भर्ती विज्ञप्ति में संशोधन कर नॉन टीएसपी के लिए अतिशीघ्र पद सृजित कर युवाओं को राहत दिलाएं।


पत्रिका ने उठाया था मामला
गौरतलब है कि राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने आधिकारिक वेबसाइट पर 4 दिसंबर को कांस्टेबल जीडी (जनरल ड्यूटी) और कांस्टेबल ड्राइवर के 5000 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की थी। आवेदन प्रक्रिया इसी महीने में शुरू होगी। आवेदन 30 दिन तक भरे जाएंगे। परीक्षा 2020 फरवरी या मार्च में होगी। इन रिक्तियों में 79 पद खेल कोटे से भी भरे जाएंगे। इस पर पत्रिका ने 7 दिसंबर के अंक में ‘पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हजारों युवाओं को मिली निराशा’ शीर्षक से खबर प्रकाशन कर इस विसंगति को उजागर किया था।

इनका कहना है..
सोमवार को जयपुर में मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री से व्यक्तिगत रूप से मिलकर कांस्टेबल भर्ती में उदयपुर जिले के नॉन टीएसपी क्षेत्र के लिए पद सृजित करने पर चर्चा कर विज्ञप्ति में संशोधन करवाया जाएगा।
गजेंद्र सिंह शक्तावत, प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं वल्लभनगर विधायक

[MORE_ADVERTISE1]