स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO : मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत बोले ससुराल में ‘अधिकार’ का रास्ता साफ, धन्यवाद तो देते उप मुख्यमंत्री

Mukesh Hingar

Publish: Sep 21, 2019 08:28 AM | Updated: Sep 21, 2019 00:06 AM

Udaipur

भाजपा के राष्ट्रव्यापी सेवा सप्ताह के समापन समारोह में बोले केन्द्रीय मंत्री शेखावत

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत ने उदयपुर में अपनों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश स्तरीय नेताओं की खूब चुटकी ली। उन्होंने बिना नाम लिए शब्दों के बाण छोड़ते हुए उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को आड़े हाथों लिया। कश्मीर से हटाई गई धारा ३७० व ३५ ए पर बोलते हुए मंत्री शेखावत ने कहा कि बाकी से तो उम्मीद नहीं थी, लेकिन प्रदेश के उप मुख्यमंत्री, जिनका ससुराल कश्मीर में है। उन्होंने ‘अधिकार’ मिलने के बावजूद केंद्र सरकार का शुक्रिया नहीं अदा किया। देश हित में कम से कम उनसे तो ऐसी उम्मीद नहीं थी। वे शुक्रवार को शोभागपुरा 100 फीट रोड स्थित ओपेरा गार्डन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के पर भाजपा के राष्ट्रव्यापी सेवा सप्ताह के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे। शेखावत ने कहा कि सदस्यता अभियान का आशय बीजेपी की सदस्यता को ताकत से बढ़ाना नहीं अपितु जिस विचारधारा के लिए पार्टी का जन्म हुआ और जो हमारे पूर्वजों ने भारत को पुन: विश्व गुरु बनाने का सपना देखा था उसको साकार करने एवं देश को विश्व का नेतृत्व बनाने जैसी ताकतवर शक्ति बनाने के लिए अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि मेवाड़ का यह सौभाग्य है यहां के पूर्वजों जो सिसोदिया वंश के थे उन्होंने कश्मीर में जाकर वहां पर अपने वंश को आगे बढ़ाया।
--
पूरा हिसाब दिया कश्मीर का
शेखावत ने कहा कि देश के प्रति व्यक्ति खर्च का औसत 3650 रुपए है जबकि केंद्र द्वारा कश्मीर को दिया गया प्रति व्यक्ति खर्च 12,650 रुपया है जो कि देश के अन्य राज्यों में होने वाले खर्च का 4 गुना है। शेखावत ने कहा कि दुर्भाग्य है सारा का सारा पैसा कश्मीर को विकसित करने में न लगाकर कश्मीर के 2 परिवारों और देश के गिने तो 3 परिवारों ने इस पैसे की लूट मचा कर सारा का सारा पैसा हजम कर लिया और गरीब को पढ़ाई मरहूम रखा। सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक एवं सांसद सीपी जोशी ने कहा कि बुधवार शाम तक 64 लाख से भी अधिक सदस्य प्रदेश में बना दिए हैं एवं गुरुवार शाम तक 1 दिन में अभियान की समाप्ति के पश्चात भी 24000 नए सदस्य ऑनलाइन बने हैं।
---
अब जनता देश विरोधी बात करने वालों को जवाब दें

उन्होंने कहा कि जनता का दायित्व बढ़ गया है कि जो लोग सोशल मीडिया पर देश विरोधी बातें करते हैं, जो कश्मीर पर अनर्गल प्रलाप करते हैं उनका मुंह तोड़ जवाब कार्यकर्ताओं व जनता को देना चाहिए, आने वाले समय भारत का मुकुट मणि विश्व में गर्व का विषय बने यह कार्य हम सबको करना है और समाज के बीच इस विषय को ले जाकर प्रत्येक व्यक्ति को इससे परिचित कराना है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि कश्मीर में 30 सालों में जितने लोग शहीद हुए हैं उतने तो देश में हुए युद्धों में भी नहीं हुए है। उन्होंने कहा कि केंद्र ने कश्मीर को भारत के साथ मिलाए रखने के लिए करोड़ों रुपए की सहायता दी लेकिन वह सहायता कभी कश्मीरियों के काम नहीं आई और वहां के 3 बड़े परिवारों ने हजम कर ली। इससे पूर्व स्वागत शहर जिलाध्यक्ष कुंती लाल जैन एवं देहात जिला अध्यक्ष भंवर सिंह पवार ने किया।
--
कई विशिष्टजनों ने थामा भाजपा का दामन
कार्यक्रम में करीब ढाई सौ विशिष्ट जनों ने भाजपा की सदस्यता स्वीकार की इसमें विभिन्न समाजों-संगठनों के प्रधान, वरिष्ठ एवं सेवानिवृत्त अधिकारी, कवि, कलाकार, वरिष्ठ चिकित्सक, चार्टर्ड अकाउंटेंट आदि शामिल थे। अन्य विशिष्ट अतिथि ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, चित्तौडग़ढ़ विधायक चंद्रभानसिंह आक्या, सलूंबर विधायक अमृत मीणा, गोगुंदा विधायक प्रताप गमेती, महापौर चन्द्रसिंह कोठारी, जिला प्रमुख शांतिलाल मेघवाल, भाजपा नेता प्रमोद सामर, पूर्व महापौर रजनी डांगी, पूर्व सभापति युधिष्ठिर कुमावत, प्रेमसिंह शक्तावत, गजपाल सिंह राठौड़, डॉ. जिनेन्द्र शास्त्री आदि मंचासीन थे। इससे पूर्व शेखावत ने सरदारपुरा स्थित सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल नन्दकिशोर सिंह के निवास स्थान पर जाकर उनसे कश्मीर में धारा 370 एवं अनुच्छेद 35 ए के विषय में चर्चा कर उन्हें सभी प्रकार की बातों से अवगत कराया एवम साहित्य उपलब्ध कराया।
--
इधर, अजा मोर्चा ने किया सम्मान
मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा शहर जिला की ओर से चमनपुरा स्थित यादव समाज सामुदायिक भवन में कामगार महिला एवं पुरुष सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। मोर्चा जिलाध्यक्ष लव देव बागड़ी ने बताया कि इस दौरान कामगार महिलाओं को साड़ी एवं पुरुषों को शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया। इस दौरान ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, भाजपा अध्यक्ष कुंतीलाल जैन, महापौर चंद्रसिंह कोठारी, पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश भट्ट आदि उपस्थित थे।