स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

VIDEO : ये भाजपा विधायक बोले, जहां कांग्रेस के विधायक जीते विकास वहीं होगा क्या?

Mukesh Hingar

Publish: Aug 20, 2019 07:00 AM | Updated: Aug 20, 2019 00:22 AM

Udaipur

जिला परिषद की बैठक में हंगामा, भाजपा विधायक ने उठाया सवाल

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. विधानसभा चुनाव में वल्लभनगर एवं खेरवाड़ा में कांग्रेस जीती इसका मतलब यह तो नहीं कि विकास के लिए सारी राशि वहीं खर्च की जाएगी। दूसरी विधानसभा की जनता क्या किया, वहां पर भी तो राशि देनी चाहिए। यह बात सोमवार को जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में भाजपा विधायकों ने कही। ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र में स्कूलों में पानी टपक रहा है, कोई सुनने वाला नहीं है, या तो प्रस्ताव बनाकर ही नहीं दिया। मीणा ने कहा कि डीएमएफटी के तहत खेरवाड़ा व वल्लभनर को बजट दिया, ग्रामीण को नहीं दिया। पत्रिका से बातचीत में मीणा ने आरोप लगाया कि इस तरह का भेदभाव नहीं करना चाहिए, विकास के लिए सबको समान बजट देना चाहिए। सदन में कांग्रेस सदस्य माधवलाल अहीर ने बीच में बोलते हुए कहा कि जब भाजपा की प्रदेश में सरकार थी और हमारे कांग्रेस वाले क्षेत्रों में विकास नहीं होता था, ऐसी कोई बात नहीं है, फिर भी ये सरकार सबको एक नजर से देख रही है। विधायक मीणा ने कहा कि दूधतलाई-सीसारमा मार्ग पर एक पेड़ रास्ते में गिरा हुआ है, कलक्टर से लेकर नीचे तक बता दिया लेकिन तीन दिन में पेड़ नहीं हटाया गया है। उन्होंने टूटी सडक़ों का भी मुद्दा उठाया। बैठक में सदस्य अहीर ने कहा कि पत्रिका ने 11 केवी लाइनों से हो रहे हादसों का मुद्दा उठाया, सब कुछ सामने कर दिया लेकिन विद्युत निगम को कोई लेना-देना नहीं है, उन्होंने कहा कि आए दिन हादसे हो रहे है और इस पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए।
--
बागोलिया पर 28 लाख खर्च की जांच हो
मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने कहा कि गत तीन वर्षों में बागोलिया बांध के रखरखाव पर 28 लाख रुपये व्यय किए गए लेकिन वहां ऐसा कुछ कार्य नहीं हुआ है, जोशी ने कहा कि इसकी जांच की जाए। उन्होंने सरे व साकरोदा में पानी की टंकियों के अनुपयोगी होने, फतहनगर व सनवाड की टंकियां जीर्ण-शीर्ण होने व लदानी में पाइप लाइन का काम अधूरा होने का मामला भी उठाया। जोशी ने हिन्दुस्तान जिंक को उदयसागर से दिये जा रहे पानी के मीटर खराब होने बात रखते हुए कहा कि मावली क्षेत्र में गांवों का भूजल प्रदूषित हो रहा है।
...
कांग्रेसी सदस्य केन्द्र सरकार का आभार जताया
कांग्रेसी सदस्य अहीर ने बैठक में कश्मीर में धारा ३७० हटाने को लेकर भारत सरकार का आभार जताने का प्रस्ताव रखते हुए उसे पास कराया।
...
ये मुद्दे भी सामने आए बैठक में
- सांसद अर्जुनलाल मीणा बोले ऋषभदेव-खेरवाड़ा में राजकीय निर्माण कार्यों में शिकायते बहुत सामने आई है जांच की जाए।
- राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण के दौरान निर्माण मार्ग पर आने वाली जमीनों के उचित मुआवजे अभी तक लोगों को नहीं मिले है, चक्कर लगा रहे है।
- दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना एवं सौभाग्य योजना के कार्यों में मनमानी हो रही है, ठेकेदार राशि वसूल रहे है। बिजली के पोल सही नहीं लगा रहे है, वरड़ा में हुए हादसे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
- जिले में सडक़ें टूटी पड़ी है, लोग परेशान हो रहे है, मावली क्षेत्र की सडक़ों की जांच एक महीने में कराने को कहा।
- राशन की दुकानों पर राशन नहीं देने, मनमानी करने, राशन की दुकान निर्धारित स्थान से अधिक दूर होने, नेटवर्क की समस्या के कारण पोश मशीन नहीं चलने के मामले भी सदस्यों ने उठाए।
- ई-मित्र को लेकर भी कई शिकायतें सदस्यों ने रखी, कलक्टर ने इन शिकायतों पर भी कार्यवाही को कहा।
...