स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कटारिया कहते रहे आयड़ को वेनिस बनाएंगे, महापौर बोले जिन्होंने वेनिस नहीं देखा वे ही बोलते वेनिस-वेनिस...

Mukesh Hingar

Publish: Dec 14, 2019 09:21 AM | Updated: Dec 14, 2019 09:22 AM

Udaipur

महापौर के बयान पर कांग्रेस नेता अरुण टांक ने किया कटाक्ष

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. अक्सर उदयपुर को वेनिस बताकर शहर को खुली आंखों से सपने दिखाने वाले भाजपा के स्थानीय ‘पुरोधा’ गुलाबचंद कटारिया के ‘करतबी बयानों’ की अपनों ने ही पोल खोल दी। पेशे से इंजीनियर और नवनिर्वाचित महापौर जीएस टांक ने रोटरी क्लब के कार्यक्रम में कुछ ऐसा कह दिया कि सुनने वाले अचरज में पड़ गए। टांक ने कहा कि ‘उदयपुर की तुलना वेनिस से करने वाले ऐसे लोग हैं, जिन्होंने कभी वेनिस नहीं देखा’। लोगों के बीच सार्वजनिक तौर पर दिए गए बयानों पर कांग्रेस ने कटाक्ष करने का मौका नहीं खोया।

महापौर टांक ने रोटरी क्लब उदयपुर की ओर से रोटरी बजाज भवन में गुरुवार को माय उदयपुर-माय विजन को लेकर आयोजित वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि आयड़ को वेनिस कहा जाना बंद किया जाना चाहिए, आयड़ को व्यवस्थित बनाएं, यह हम सभी का प्रयास होना चाहिए। टांक ने कहा कि नगर निगम अगले 2 वर्षों में मुख्य रूप से शहर की सडक़ एवं यातायात समस्याओं के समाधान के लिए काम करेगा। इसके लिए शहर के मुख्य स्थलों पर पार्किंग ब्लॉक बनाकर यातायात समस्या का समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि कलक्ट्रेट के सामने आरएनटी मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य कार्यालय के सामने, हाथीपोल थाने में पार्किंग स्थल विकसित कर इसका समाधान निकालेंगे। कलक्टे्रट को जेल की जगह व जेल को शहर से बाहर स्थानातंरित करने का प्रयास चल रहा है।

कटारिया का सपना है आयड़

उल्लेखनीय है कि आयड़ नदी को वेनिस बनान का सपना ही कटारिया का है। उन्होंने पिछली सरकार में गृहमंत्री रहते हुए शहर के सामाजिक संगठनों को जोडकऱ आयड़ को साफ कराया था, विधायक मद से बजट भी दे रखा है लेकिन अब तक आयड़ वेनिस नहीं बन पाई।


किसी और ने नहीं कटारिया ने ही वेनिस कहा था : कांग्रेस

पिछले 25 सालों से आयड़ को वेनिस बताने का काम विस में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का ही रहा है। कटारिया के शब्दों का अनुसरण करते हुए ही भाजपा ने आयड़ के नाम पर उदयपुर की जनता को गुमराह किया और वेनिस बनाने का झूठा सपना दिखाया है। वेनिस का सपना ही कटारिया ने दिखाया किसी और ने नहीं। आयड़ के नाम पर अब राजनीति नहीं चलने देंगे।
- अरुण टांक, पार्षद व शहर कांग्रेस महामंत्री

[MORE_ADVERTISE1]