स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वापस लौट रहा है बच्चों का लोकप्रिय किरदार 'शक्तिमान', मुकेश खन्ना ने की घोषणा, जानिए पूरी डिटेल

Pawan Kumar Rana

Publish: Dec 07, 2019 18:21 PM | Updated: Dec 07, 2019 18:21 PM

TV News

1997 से 2005 के बीच नेशनल चैनल पर प्रसारित टीवी शो 'शक्तिमान' ( Shaktimaan TV Show ) बच्चों और हर आयु वर्ग में लोकप्रिय रहा। अब इस शो की वापसी होने जा रही है। टीवी शो में 'शक्तिमान' बने मुकेश खन्ना ( Mukesh Khanna ) ने इसकी घोषणा की है।

मुंबई। 'शक्तिमान' ( Shaktimaan ) के रूप में मशहूर अभिनेता मुकेश खन्ना ( mukesh khanna ) एक बार फिर 'शक्तिमान' ( Shaktimann TV Show ) के अवतार में लौट रहे हैं। जी हां, "शक्तिमान" को एनिमेटेड सीरीज के रूप में लाया जा रहा है जिसमें बेशक मुकेश खन्ना की आवाज़ तो होगी ही, इसमें खुद उनकी झलक भी होगी।

[MORE_ADVERTISE1]doordarshan_celebrates__shaktimaan.jpg[MORE_ADVERTISE2]

मुंबई में मुकेश खन्ना ने एनिमेटेड सीरीज शक्तिमान का पोस्टर ( shaktimaan photo ) लॉन्च किया। इस मौके पर इस सीरीज के डायरेक्टर नवीन वाधवा, वर्डसवर्ड क्रियेशन्स के मनरेश मल्होत्रा और कैथरीन जॉन भी मौजूद थे। मुकेश खन्ना ने बताया कि जल्द ही इस एनीमेशन सीरीज का टीजर लॉन्च किया जाएगा। मुझे एनीमेशन करने वाली पूरी टीम पर पूरा भरोसा है कि इसे बहुत अच्छे ढंग से बनाया जाएगा। यह सीरीज जल्द ही सामने आएगी। यह किसी टीवी चैनल या किसी ओ टी टी प्लेटफॉर्म पे रिलीज़ होगी।

[MORE_ADVERTISE3]वापस लौट रहा है बच्चों का लोकप्रिय किरदार 'शक्तिमान', मुकेश खन्ना ने की घोषणा, जानिए पूरी डिटेल

मुकेश खन्ना ने कहा कि भीष्म पितामह और शक्तिमान इन दोनों चरित्रों ने मुझे पहचान दिलाई है। मैंने 'भीष्म पितामह' की छवि तोड़ने के लिए शक्तिमान में काम किया था। शक्तिमान टीवी पर 15 साल चला। लोग मुझे असली नाम से ज्यादा शक्तिमान के नाम से जानते और पुकारते हैं। बड़ी ख़ुशी हो रही है कि 'शक्तिमान' फिर से सामने आ रहा है। मुझे ऐसा प्रतीत होता है कि 'शक्तिमान' के द्वारा बच्चों को मैसेज दिया जा सकता है।

वापस लौट रहा है बच्चों का लोकप्रिय किरदार 'शक्तिमान', मुकेश खन्ना ने की घोषणा, जानिए पूरी डिटेल

'शक्तिमान' में आज के माहौल की बात होगी, हालांकि उसकी आत्मा वही रहेगी। देश में आज बच्चियों के साथ जो कुछ हो रहा है उससे मुकेश खन्ना का मन मस्तिष्क बहुत विचलित होता है। उन्होंने कहा कि हमारी सभ्यता संस्कृति तो महिलाओं की रक्षा करने की रही है, लेकिन यह जो हैवानियत हो रही है, उसके विरूद्ध कड़े एक्शन लेने की जरूरत है। मोमबत्तियां जलाने की तो संस्कृति हमारी नहीं रही है। रेपिस्ट के खिलाफ सख्त एक्शन लेना चाहिए। सख्त कानून की यहाँ ज़रूरत है। बुरे आदमी के दिल में कानून का ऐसा डर जगाने की आवश्यकता है कि वह ऐसी घिनौनी हरकत करने की सोच भी ना सके।