स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

kbc 11 अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़कर मांगी माफी, कहा- अपमान का इरादा नहीं था

Pratibha Tripathi

Publish: Nov 09, 2019 16:58 PM | Updated: Nov 09, 2019 16:59 PM

TV News

  • कौन बनेगा करोड़पति 11 में हुआ सवाल पर बबाल
  • अमिताभ बच्चन ने हाथ जोड़कर मांगी माफी

नई दिल्ली। कौन बनेगा करोड़पति 11' (Kaun Banega Crorepati 11) पर एक सवाल काफी बड़े विवाद का कारण बन गया है । जो इस समय सोशल मीडिया पर जबरदस्त सुर्खियों में हैं। इस विवाद का सबसे वड़ा कारण यह था कि केबीसी 11 जो सवाल पूछा गया था उसके ऑप्शन्स में छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) का नाम आया था। लेकिन वहीं इस ऑप्शन में छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम शिवाजी लिखा गया था जिससे लोगों का गुस्सा तेजी से बढ़ गया। लोगों ने अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर जाहिर की। तब मेकर्स को भी अपनी गलती का एहसास हुआ और इस पर पोस्ट जारी कर माफी मांगी। वहीं केबीसी के मेकर्स के बाद अब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी माफी मांगी है।

[MORE_ADVERTISE1]

केबीसी के निर्माता सिद्धार्थ बसु ने माफी मांगते हुए ट्विटर पर पोस्ट किया था इसी पोस्ट को अमिताभ बच्चन ने शेयर किया और लिखा- 'अनादर का कोई इरादा नहीं था। अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो माफी चाहता हूं'। अमिताभ ने हाथ जोड़ने वाली इस विनम्रता को देख सभी उनकी तारीफ कर रहे है।
जानकारी के लिये बता दें कि 6 नवंबर वाले केबीसी 11 के एपिसोड में एक सवाल ऐसा था,सवाल था- इनमें से कौन-से शासक मुग़ल सम्राट औरंगजेब के समकालीन थे? ऑप्शन में महाराणा प्रताप, राणा सांगा, महाराजा रंजीत सिंह और 'शिवाजी' लिखा गया था। जिनमें सभी के नाम को उनके पूरे संबोधन के साथ शामिल किया गया था लेकिन छत्रपति शिवाजी महाराज का नाम सिर्फ 'शिवाजी' लिखा हुआ था। लोग इसी बात पर नाराज हो गए। सभी ने इसे छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान बताया और केबीसी 11 से माफी मांगने की बात की।

[MORE_ADVERTISE2]