स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

10 की उम्र में रियलिटी शो का विनर बने इस कंटेस्टेंट ने नशे की लत में कर दिया अपना करियर बर्बाद

Pratibha Tripathi

Publish: Oct 14, 2019 10:44 AM | Updated: Oct 14, 2019 10:47 AM

TV News

  • अजमत हुसैन 10 साल की उम्र में जीता था 'सारेगामा लिटिल चैंप्स 2011 का खिताब
  • नशे की लत ने बर्बाद कर दी जिंदगी

नई दिल्ली। टीवी पर आने वाले रियलिटी शो में हर बच्चे अपने हुनर को दिखाकर शो का हिस्सा बनना चाहते है जिसके लिये वो कड़ी से कड़ी मेहनत भी करते है। शो में आने के बाद कुछ कंटेस्टेंट की तो किस्मत ही बदल जाती है और रातों रात वो शोहरत की ऊंचाईयों को पार कर जाते हैं। इनमें से कुछ लोग ऐसे होते है कि वो अपनी कला का सही प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ते जाते है तो कुछ इस चकाचौंध भरी जिंदगी को संभाल नही पाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है सिंगिंग रियलिटी शो में आ चुके एक कंटेस्टेंट के साथ।
अजमत हुसैन नाम का यह बच्चा जब 10 साल का था तब यह बच्चा सारेगामा लिटिल चैंप्स 2011 का हिस्सा बना था। जयपुर में रहने वाले अजमत के सुरों नें हर किसी का मन ही मोह लिया था और इसी अवाज के चलते वो ग्रैंड फिनाले तक पहुंच गए। उस दौरान शो के ग्रैंड फिनाले में शाहरुख खान भी पहुंचे थे। जैसे ही विनर बनने में अजमत का नाम लिया तब शाहरुख ने अजमत को कंधे पर बैठा लिया था। शो को कैलाश खेर, अदनान सामी और जावेद अली जज कर रहे थे। अब 8 साल बाद अजमत 'इंडियन आइडल 11' में ऑडीशन देने पहुंचे हैं तब इसी बच्चे को देख कर हर कोई हैरत में आ गया।
'इंडियन आइडल 11' के मंच पर पहुचें 18 साल के अजमत नें अपने बारे में कई खुलासे किए जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। मंच पर जैसे ही अजमत पहुंचे 'इंडियन आइडल 11' की जज गायिका नेहा कक्कड़ उन्हें पहचान लेती हैं और कहती हैं कि 'आप अजमत हैं ना'?

अजमत बताते हैं कि उन्होंने 2011 में रियलिटी शो जीता था, जिसे सुनकर विशाल ददलानी कहते हैं कि तो फिर 8 साल कहां हैं? आगे अजमत ने बताया कि 'मैंने कई शोज किए। मैं पैसे कमाने लग गया था लेकिन उससे घर की जरूरतें पूरी नहीं हो रही थीं। इसी बीच उम्र की वजह से मेरी आवाज भी बदल गई थी। जिसे सुनकर लोग मेरे गाने को बेकार कहने लगे थे। लोगों की बातें सुनकर मैं डिप्रेशन में आ गया था और गाना छोड़ दिया था।'
अजमत ने आगे बताया कि 'मैंने 3 साल पहले गाना छोड़ दिया था। यहां तक कि मैं गाने सुनता भी नहीं था। मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था। इन सबके बीच मैं गलत संगत में पड़ गया। मुझे नशे की लत लग गई थी। जो लोग चाहते थे कि मैं ऐसा हो जाऊं उन्होंने मुझे ऐसा करके और बर्बाद कर दिया था। मुझे अपनी आवाज से ही नफरत हो गई थी। जो लोग मुझे बुरी संगत में ले गए थे उन्होंने मेरा पैसा भी खत्म कर दिया। जब पिछले सीजन में मैने सलमान अली को देखा था। वो मेरे साथ ही था। उसे देखकर मैं प्रेरित हुआ और मुझे लगा कि मुझे फिर से गाना चाहिए। अब मैं अपनी पहचान दोबारा बनाना चाहता हूं।'