स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बारिश से चारों तरफ मुख्य बाजारों व कॉलोनियों में पानी जमा हुआ पानी, किसानों के चेहरे पर छाई मायूसी

Pawan Kumar Sharma

Publish: Sep 22, 2019 14:06 PM | Updated: Sep 22, 2019 14:06 PM

Tonk

तेज बरसात से जगह-जगह मुख्य बाजारों में पानी जमा हो गया। बरसात से लोगो को उमस से राहत मिली वहीं किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई।

मालपुरा. कस्बे में शनिवार को सुबह से गर्जनाओं के साथ हुई तेज बरसात से जगह-जगह मुख्य बाजारों में पानी जमा हो गया। बरसात से लोगो को उमस से राहत मिली वहीं किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई। बारिश से चारों तरफ मुख्य बाजारों व कॉलोनियों में पानी जमा हो गया।

महावीर मार्ग, बस स्टैण्ड, जनता कॉलोनी, नवीन मण्डी बाजार में बरसात के पानी की निकासी सही नहीं होने से महावीर मार्ग में दुकानों में पानी प्रवेश कर गया। मकानों में पानी चले जाने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बृजलाल नगर कॉलोनी, केशव नगर कॉलोनी, राम नगर कॉलोनी में भी पानी जमा होने से आवागमन में कॉलोनीवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। तेज बरसात से खड़ी ज्वार, ग्वार, बाजरा, तिल, मूंग, मक्का फसलो व किसानो द्वारा काटी गई मूंग व तिल की फसल में भी काफी नुकसान हुआ।


टोडारायसिंह. उपखण्ड क्षेत्र के दतोब, उनियाराखुर्द, संवारिया, मांदोलाई, दाताजी, कुहाड़ाबुजुर्ग, पंवालिया समेत एक दर्जन गांवों में शनिवार को हुई तेज बरसात से खेतों में पकी फसलें नष्ट हो गई। दतोब निवासी गणेश लाल धोबी ने बताया कि खेतों में तैयार तिल, बाजरा, मक्का, मूंग व उड़द की पकी हुई फसलों को किसान तैयार करने में लगे हुए थे। इसी बीच हुई बारिश हो गई।

बरसात से ठंडक
उनियारा. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्र में शनिवार को सुबह 15 मिनट हुई झमाझम बरसात से वातावरण में ठंडक हो गई। क्षेत्र के ढिकोलिया, खेलनिया, शिवराजपुरा, बालीथल, सहित आस-पास के क्षेत्र में बारिश हुई।