स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अण्डरपास से पानी की निकासी कराने पर ग्रामीणों में खुशी का माहौल

Pawan Kumar Sharma

Publish: Sep 22, 2019 16:27 PM | Updated: Sep 22, 2019 16:27 PM

Tonk

ग्रामीणों की शिकायत परं टोल कम्पनी के अभियंताओं ने मौका देखा तथा त्वरित कार्रवाई करते हुए कर्मचारी लगा अण्डरपास से पानी की निकासी कराई।

देवली. राष्ट्रीय राजमार्ग जयपुर-कोटा बायपास पर कुंचलवाड़ा अण्डरपास में भरे बारिश के पानी की शनिवार को निकासी कर दी गई। इस दौरान टोल कम्पनी के कर्मचारियों ने बंद हुए नाले का खुलासा का समूचा पानी निकास कर दिया। हनुमाननगर थाना प्रभारी राजकुमार नायक ने बताया कि गत दिनों लगातार हुई बारिश के बाद आसपास का पानी एकत्र होकर हाइवे के नीचे अण्डरपास में एकत्र हो गया।

जहां पिछले कई दिनों से दो से तीन फीट तक पानी का भराव था। इसे लेकर गत दिनों कुंचलवाड़ा रोड व गांव के ग्रामीणों ने पानी निकासी की मांग की थी, ग्रामीणों की शिकायत पर शुक्रवार शाम आएं टोल कम्पनी के अभियंताओं ने मौका देखा तथा त्वरित कार्रवाई करते हुए शनिवार को कर्मचारी लगा दिए।

थाना प्रभारी ने बताया कि अण्डरपास में बना नाला बंद था, जिसे खुलासा कर दिया तथा जमा कीचड़, गंदगी को साफ कर दिया। वहीं निकासी के मुंह पर कुंचलवाड़ा गांव की ओर भी नाले की सफाई की गई। इसी प्रकार हाइवे पर चिन्ताहरण बालाजी चौराहे पर आवाजाही के दौरान दिखाई में बाधा बनने वाले डिवाइडर के बीच लगे पौधों को कटवाया है, ताकि हादसे कम हो सके।

एनिकट की मरश्वमत के लिए डेढ़ करोड़ रुपए स्वीकृत
पीपलू(रा.क.).माशी नदी पर स्थित नाथड़ी एनिकट की मरम्मत और बहाली के काम के लिए प्रशासनिक और वित्तीय मंजूरी जारी की गई हैं। जल संसाधान विभाग के सहायक अभियंता अशोक जैन ने बताया कि नाथड़ी एनिकट की मरम्मत के लिए नाबार्ड व अन्य योजना में 1 करोड़ 44 लाख 45 हजार रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं।


माशी नहर सुदृढ़ीकरण के लिए 198 .10 लाख रुपए की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति
माशी बांध के माध्यम से सिंचाई परियोजना के तहत माशी नहर के पुनर्वास कार्य के लिए प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति जारी की गई हैं।