स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो शातिर नकबजनों को किया गिरफ्तार , पुलिस अभिरक्षा से फरार होने सहित एक दर्जन से अधिक वारदातों में हैं लिप्त

Pawan Kumar Sharma

Publish: Oct 21, 2019 14:40 PM | Updated: Oct 21, 2019 14:40 PM

Tonk

दोनों ही अपराधियों पर नकबजन, चोरी, मारपीट, सहित पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के मामले दर्ज है। उन्होंने पूछताछ में तीन वारदात करना कबूल किया हैं।

पचेवर. थाना क्षेत्र में लगभग आठ माह पूर्व नाड़ी वाले बाबाधाम पर चौकीदार पर जानलेवा हमला करने के साथ ही मलिकपुर व राजपुराबास गांव में हुई कई चोरी की वारदातों के बाद गठित पुलिस टीम ने दो शातिर नकबजनों का गिरफ्तार किया था। पुलिस अधीक्षक आर्दश सिधु के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा गोर्वधन लाल सोकरिया, वृत्ताधिकारी मालपुरा रामचंद्र के निर्देशन में थानाधिकारी राधाकिशन मीणा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया था।

read more: एसआईटी ने बजरी के अवैध कारोबार पर की कार्रवाई, 6 डंपर, एक ट्रेलर, एक रैकी कार जब्त कर 10 जनों को किया गिरफ्तार

गठित टीम में हैडक़ांस्टेबल लालाराम, राजेन्द्र, जगदीश व कांस्टेबल बाबूसिंह, शिवप्रसाद द्वारा लगातार चोरी के आरोपियों की तलाश के प्रयास जारी रखते हुए कामयाबी हासिल की। क्षेत्र में हुई चोरी की वारदात लिप्त दो शातिर नकबजनों को गिरफ्तार करने के साथ ही न्यायालय में पेश किया गया।

जहां से न्यायालय टोडारायसिंह ने आरोपियों को तीन दिन तक पुलिस अभिरक्षा में भेज दिया। इस पर दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही हैं। थानाधिकारी राधाकिशन मीणा ने बताया कि शातिर नकबजन बाबालूलाल उर्फ मंगलसिंह उर्फ मंगल उर्फ अंधेरिया पुत्र रतन उर्फ रतन्या जाति बावरी निवासी जनकपुरा थाना मालपुरा को भरतपुर जेल से प्रॉडक्शन वारंट के जरीए तथा दूसरे शातिर नकबजन हनुमान बावरी पुत्र रतन बावरी निवासी जगलतन भवानीपुरा थाना डिग्गी को उसके गांव से गिरफ्तार किया था।

टोंक नगर परिषद सभापति सीट हुई सामन्य, 60 वार्डों में होगा पार्षद के लिए चुनावread more:टोंक नगर परिषद सभापति सीट हुई सामन्य, 60 वार्डों में होगा पार्षद के लिए चुनाव

थानाधिकारी मीणा ने बताया कि दोनों ही अपराधियों पर नकबजन, चोरी, मारपीट, सहित पुलिस अभिरक्षा से फरार होने के मामले दर्ज है। उन्होंने पूछताछ में तीन वारदात करना कबूल किया हैं। थानाधिकारी ने बताया कि दोनों ही आरोपियों से कई मामलों का खुलासा होने की संभावना हैं। आरोपियों की 22 अक्टूबर तक पुलिस अभिरक्षा समाप्त होने पर न्यायालय में पेश किया जाएगा।

read more:दो पक्षों में हुई मारपीट के बाद घायल की उपचार के दौरान हुई मौत, पुलिस ने छह जनों के खिलाफ नामजद मामला किया दर्ज

माल बरामदगी के प्रयास जारी

पुलिस अभिरक्षा में चल रहे शातिर नकबजनों बाबूलाल व हनुमान से पूछताछ के साथ ही माल बरामदगी के प्रयास जारी हैं। इसके लिए पुलिस हर मुमकिन प्रयास करते हुए बाबा धाम, राजपुराबास व मलिकपुर गांव से हुई चोरी के दौरान चुराए गए माल को बरामद करने के प्रयास कर रही है।

बाबा धाम पर हुई चोरी की वारदात में दानपात्र से दानराशि के साथ ही चौकीदार की बाईक, राजपुराबास व मलिकपुर गांव से हुई चोरी की वारदात में लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात सहित नगदी भी आरोपी चुराकर ले गए थे।