स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ब्रह्मपुरी मोहल्ले में दूसरे दिन भी चोरी, जेवरात व नकदी पर किया हाथ साफ

Pawan Kumar Sharma

Publish: Aug 23, 2019 18:02 PM | Updated: Aug 23, 2019 18:02 PM

Tonk

Theft incident: सूने मकान के चार ताले तोडकऱ चोरों ने हजारों की नगदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। गौरतलब है कि एक ही मोहल्ले में लगातार चोरी की है यह दूसरी वारदात है।

राजमहल. कस्बे के ब्रह्मपुरी मोहल्ले में बुधवार रात को एक सूने मकान के चार ताले तोडकऱ चोरों ने हजारों की नगदी व जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी गुरुवार सुबह जब मकान के किवाड़ खुले मिले तब हुई। राजमहल निवासी पीडि़त रमेश चंद शर्मा ने दूनी थाने में चोरी का मामला दर्ज करवाते हुए बताया कि वह व उसका परिवार जयपुर गया हुआ था। वहीं मकान की रखवाली के लिए यहीं के एक युवक को जिम्मेदारी सौंप गए थे।

read more: छत्तीसगढ़ की टीम ने टोंक में सीखे नवाचार के गुर, आंचल मदर मिल्क बैंक की प्रक्रिया को समझा

वह युवक बुधवार को देहलवाल जी पदयात्रा में चला गया था। इसी का फायदा उठाकर चोरों ने सूने मकान के अलग-अलग कमरों के चार ताले तोडकऱ बक्सों व अलमारी में रखे 20 हजार रुपए नगद, चांदी के 25 सिक्के, दो सौ ग्राम वजनी कडियां, दो कनकती, एक चम्मच ,एक कटोरी , दो जोड़ी चांदी की बिछुडियां चुरा कर ले गए। गौरतलब है कि एक ही मोहल्ले में लगातार चोरी की है यह दूसरी वारदात है। मंगलवार रात को भी इसी मकान के पड़ोस में दुर्गा लाल शर्मा के मकान से चोरों ने 10 हजार नगद व मोबाइल फोन चुरा कर ले गए थे।

read more:मकान मालिक घर में सो रहा था, चोर दीवार फांदकर आए और चुरा ले गए लाखों रुपए का सामान

बोरड़ा गणेश मन्दिर की दानपेटी चोरी
देवली. क्षेत्र के बोरड़ा गणेश मन्दिर में रखी दानपेटी को बुधवार रात चोर चुराकर ले गए। वारदात का पता गुरुवार सुबह पुजारी के मन्दिर पहुंचने पर लगा। सूचना पर देवली पुलिस ने पहुंचकर वारदात की जानकारी ली। मन्दिर समिति अध्यक्ष गिरिराज जोशी ने बताया कि उक्त चोरी की वारदात रात 11 से सुबह 5 बजे की बीच हुई।

 

रात करीब 11 बजे पुजारी मन्दिर के पट बंद कर घर चला गया तथा पीछे से आए चोरों ने मन्दिर परिसर में रखी दानपेटी को निशाना बनाया। चोर लोहे के फ्रेम में लगी दानपेटी को उखाडकऱ ले गए।

read more:टोंक व टोड़ा को आज से रोजाना मिलेगा बीसलपुर का पानी, राजधानी जयपुर में एक सितम्बर से बढ़ेगी जलापूर्ति

उन्होंने बताया कि मन्दिर परिसर की उक्त दानपेटी हर माह खोली जाती है, जिसमें औसतन 15 हजार रुपए की दान राशि निकलती है। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि चोरों ने करीब 10 से 15 हजार रुपए चुराए है। इस सम्बन्ध में मन्दिर समिति ने पुलिस थाना देवली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।