स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विद्यालय के अक्षय पात्र से नकदी चुरा ले गए चोर , प्रधानाचार्य कक्ष समेत तीन आलमारी के ताले तोड़े

Pawan Kumar Sharma

Publish: Oct 21, 2019 09:36 AM | Updated: Oct 21, 2019 09:36 AM

Tonk

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी में प्रधानाचार्य कक्ष का दरवाजा व अंदर रखी आलमारी का ताला तोड़ उसमें रखे अक्षय पात्र से चोर शनिवार रात हजारों की नकदी ले गए।

दूनी. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दूनी में प्रधानाचार्य कक्ष का दरवाजा व अंदर रखी आलमारी का ताला तोड़ उसमें रखे अक्षय पात्र से चोर शनिवार रात हजारों की नकदी ले गए। रविवार सुबह परिसर में खेलने आए छात्रों व ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य कक्ष का दरवाजा टूटा देख शारीरिक शिक्षक रतिराम जाट व महावीर बडग़ुर्जर को सूचना दी।

read more:टोंक नगर परिषद सभापति सीट हुई सामन्य, 60 वार्डों में होगा पार्षद के लिए चुनाव

इसके बाद पहुंचे अध्यापकों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मौजूद अध्यापकों से पात्र में रखी राशि की जानकारी ले घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए। थानाप्रभारी बाबूलाल टेपण ने बताया कि चोर देर रात दीवार फांद विद्यालय के अंदर आए और प्रधानाचार्य कक्ष का ताला नहीं टूटने पर दरवाजे को नीचे से तोड़ अंदर प्रवेश कर गए।

read more:हमीरपुर में डेंगू के दो रोगी मिले, इलाज के लिए जयपुर एसएमएस में कराया भर्ती

वहां रखी आलमारी का ताला तोड़ अक्षय पात्र बाहर निकाल उसमें रखे करीब दो हजार पांच सौ रुपए ले गए। इस मौके पर एएसआई गोपाल शर्मा, पुलिसकर्मी मनराज गुर्जर, भवानी सिंह सहित अध्यापक अशोक शर्मा, रामलक्ष्मण गुप्ता, सेवानिवृत अध्यापक सत्यनारायण तिवाड़ी व दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

इधर, विद्यालय के प्रधानाचार्य कक्ष में चोरी करने पहुंचे चोरों ने अक्षय पात्र व कीमती सामान की तलाश में वहां रखी तीन आलमारियों के ताले तोड़ खंगाला, लेकिन उन्हें अक्षय पात्र में रखी राशि के अलावा कुछ नहीं मिला। गौरतलब है कि शनिवार को कस्बे के महावीर निकेतन धर्मशाला बालसभा का आयोजन था।

इस दौरान बालसभा में आए अतिरिक्त जिला कलक्टर आनंदीलाल वैष्णव सहित अतिथियों ने अक्षय पात्र में राशि डाली थी। अध्यापकों ने बताया कि बालसभा में भामाशाहों की ओर डाली राशि की जानकारी के बाद चोरी का प्लान बनाया है।