स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

video: बनास में डूब रहे भाई-बहिन को बचाने कूदी छात्रा की डूबकर हुई मौत, नहीं पहुंची एसडीआरफ टीम, ग्रामीणों ने निकाला शव

Pawan Kumar Sharma

Publish: Aug 23, 2019 10:19 AM | Updated: Aug 23, 2019 10:19 AM

Tonk

Student dies due to drowning: बनास नदी में भाई बहिनों सहित नहा रही एक छात्रा का अचानक पैर फिसलने से डूबने लगे छोटे भाई-बहिन को बचाने के चक्कर में स्वयं की डूबकर मौत हो गई।

दूनी. थाना क्षेत्र के बंथली कस्बा स्थित बनास नदी में भाई बहिनों सहित नहा रही एक छात्रा का अचानक पैर फिसलने से डूबने लगे छोटे भाई-बहिन को बचाने के चक्कर में स्वयं की डूबकर मौत हो गई। हालांकि इस दौरान मौजूद ग्रामीणों ने डूब रहे छोटे भाईबहिन को बचा लिया मगर बड़ीबहिनको बचा नहीं पाए ओर वह पानी में समा गई।

read more: Students union election 2019: छात्रसंघ चुनाव के लिए बिछी शतरंज, टोंक पीजी कॉलेज में 22 प्रत्याशियों ने ठोकी ताल

बाद में एक दर्जन ग्रामीणों ने टीम बना नदी में समाई छात्रा का शव दो घंटे बाद निकाल लिया। वही सुचना के बाद भी जिले की एसआरडीएफ टीम मौके पर नहीं पहुंच पाई। बाद में छात्रा के शव को ग्रामीण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी लेकर आए ओर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया।

 

read more: video: भगवान धरणीधर की जयंती पर मोटर साइकिल रैली निकाली, जयकारों से गूंजा कस्बा

थानाप्रभारी नरेश कंवर ने बताया की मृतक छात्रा दूनी हाल बंथली निवासी सुमन (17) मनोहरलाल कीर है। मृतक छात्रा रा. बा. उ. मा. विद्यालय दूनी की छात्रा है। उन्होंने बताया की विद्यालय से आने के बाद सुमन अपने छोटी बहिनमुस्कान (12) व भाई तनवीर (4) के साथ नदी चार नम्बर रास्ते पर बह रहे पानी में नहाने गई थी। इस दौरान पत्थर पर बैठकर तीनों नहा रहे थे।

read more:बनास में अवैध बजरी खनन के घावों पर मरहम लगाएगा बीसलपुर का पानी

 

इसी दौरान मुस्कान व तनवीर पैर फिसल पानी में बहने लगे, यह देख सुमन दोनों को बचाने पानी में कूद गई, लेकिन वह पानी में डूबने लगी। इसी दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने मुस्कान व तनवीर को बचा नदी से बाहर लेकर आए, लेकिन सुमन का कही पता नहीं चला। बाद में मुस्कान व तनवीर को गांव के ही एक क्लिनिक पर प्राथमिक उपचार कराया और सुमन के पानी में डूबने की ग्रामीणों को सूचना दी।

read more:पहले तोड़ी सडक़ की नही कराई मरम्मत, फिर नई पेयजल लाइन के लिए खुदाई का लोगों ने किया विरोध

 

इस पर सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए और एक दर्जन से अधिक लोग जान की परवाह किए बिना नदी में कूद गए। दो घंटे की मशक्कत से सुमन का शव नदी से बाहर निकाल लाए। इस मौके पर उपसरपंच सत्यनारायण सैनी, कांग्रेस इकाई अध्यक्ष चांद खां, भाजपा देवली ब्लॉक उपाध्यक्ष सत्यनाराण जाट, ग्रामीण सत्यनारायण माली, एसडीओ अशोक त्यागी, दून तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा, देवली तहसीलदार आर. के. जोशी, थानाप्रभारी नरेश कंवर आदि मौजूद रहे।

Tonk News in Hindi, Tonk Hindi News