स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

राज्य स्तरीय ग्रैफलिंग प्रतियोगिता में 23 में 22 खिलाडिय़ों ने जीते मेडल

Pawan Kumar Sharma

Publish: Aug 14, 2019 17:55 PM | Updated: Aug 14, 2019 17:55 PM

Tonk

Graffling competition: राज्य स्तरीय छठी ग्रैफलिंग प्रतियोगिता में टोंक जिले के 23 खिलाडियों का चयन हुआ था, जिनमें से 22 खिलाडियों ने विभिन्न मेडल जीतकर टोंक जिले का नाम रोशन किया।

निवाई. छठी ग्रैफलिंग राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में टोंक जिले के 23 खिलाडिय़ों में से 22 ने मेडल जीते। यह जानकारी देते ग्रैफलिंग टोंक जिला सचिव खुशीराम गुर्जर ने बताया कि रविवार को पीएचईडी स्पोट्र्स क्लब पानीपेच जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय छठी ग्रैफलिंग प्रतियोगिता सुबह 7 से शाम 6 बजे तक चली थी, जिसमें राज्य भर से 150 खिलाडिय़ों ने भाग लिया।

 

read more:वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा Yojana 2019 के लिए निकली lottery list, अब ये नागरिक रेल और हवाई जहाज से कर सकेंगे FREE में तीर्थ

 

प्रतियोगिता में टोंक जिले के 23 खिलाडियों का चयन हुआ था, जिनमें से 22 खिलाडियों ने जीते विभिन्न मेडल जीतकर टोंक जिले का नाम रोशन किया। 9 खिलाडिय़ों ने स्वर्ण पदक, 8 ने रजत पदक और 5 ने कांस्य पदक जीते। जिले के ग्रैफलिंग जिलाध्यक्ष सियाराम गुर्जर ने बताया कि राजस्थान में सबसे ज्यादा मेडल टोंक जिले ने ही जीते हैं। सोमवार को निवाई पहुंचने पर सभी खिलाडिय़ों का मिठाई खिलाकर मुहं मीठा करवाया और माला पहनाकर स्वागत किया।

read more:बस चालक की इस हरकत से सवारियों की जान आई आफत में

 

डॉ. महेश अध्यक्ष मनोनीत
निवाई. क्षत्रिय कुमावत समाज की बैठक बावड़ी वाले बालाजी मन्दिर में दशरथ कुमावत की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में क्षत्रिय कुमावत युवा विकास समिति का गठन किया गया। कमलेश कुमावत ने बताया कि बैठक में युवा कार्यकर्ताओं ने सर्वसम्मति से डॉ. महेश जूनवाल को अध्यक्ष मनोनीत किया गया।

 

read more:जश्न-ए-आजादी : स्वतंत्रता दिवस पर Smart city में बंटेंगे 27000 लड्डू

 

उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम खोवाल, मंत्री गोवर्धन उदयवाल, उपमंत्री विष्णु कुमावत, कोषाध्यक्ष डॉ. जयनारायण जूनवाल और एडवोकेट कमलेश कुमावत सचिव मुरारीलाल कुमावत एवं उपसचिव के पद पर लोकेश कुमावत को नियुक्त किया गया। बैठक में पार्षद अनिल कुमावत, पूर्व पार्षद भानू कुमावत, मदन कुमावत एवं रूपनारायण उदयवाल सहित कई कार्यकर्ताओं ने नवनियुक्त कार्यकारिणी को माला पहना कर स्वागत किया गया।

 

श्याम सुंदर ज्योतिष अवार्ड से सम्मानित
लाम्बाहरिसिंह. वल्र्ड ब्राह्मण फेडरेशन ऑफ इण्डिया शाखा तेलंगाना के तत्वावधान में तेलंगाना में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में कस्बे के युवा विप्र को संस्कृति व ज्योतिष शास्त्र को आगे बढाने पर सम्मानित किया गया। ग्रामीण सोनू नामा ने बताया कि समारोह में अतिथि फेडरेशन अध्यक्ष जुपूडी विजय, एडवोकेट श्रीकिशन शर्मा व अन्य अतिथियों ने लाम्बाहरिसिंह निवासी ज्योतिष पण्डित श्याम सुन्दर चौबे को ज्योतिष अवार्ड सौंप सम्मानित किया गया।