स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो प्रत्याशियों को मिले समान मत, लॉटरी से विजयी घोषित हुई अजना देवी

Pawan Kumar Sharma

Publish: Jan 24, 2020 09:59 AM | Updated: Jan 24, 2020 09:59 AM

Tonk

पंचायतराज चुनावों में बुधवार को चांदसिंहपुरा पंचायत के हुए चुनावों दो प्रत्याशियों को समान मत मिलने के बाद असमंजस की स्थित बन गई। वहीं मतगणना स्थल के बाहर भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची तहसीलदार स्वामी ने जाप्ता मंगा कर देर रात सभी की सहमति से लॉटरी निकाल प्रत्याशी अजना देवी को विजयी घोषित किया।

दूनी. पंचायतराज चुनावों में बुधवार को चांदसिंहपुरा पंचायत के हुए चुनावों दो प्रत्याशियों को समान मत मिलने के बाद असमंजस की स्थित बन गई। बाद में दोनों प्रत्याशियों, ग्रामीणों व मतदान दल के बीच सहमति बनने पर दूनी तहसीलदार विनिता स्वामी की मौजूदगी में लॉटरी के माध्यम से अजना देवी को विजेता घोषित किया गया।

उल्लेखनीय है कि चांदसिंहपुरा में हुए मतदान के बाद मतगणना में प्रत्याशी पारस कंवर व अजना देवी को समान 898-898 मत मिले। वहीं मतगणना स्थल के बाहर भीड़ जमा हो गई। सूचना पर पहुंची तहसीलदार स्वामी ने जाप्ता मंगा कर देर रात सभी की सहमति से लॉटरी निकाल प्रत्याशी अजना देवी को विजयी घोषित किया।


तहसीलदार ने निकाली लॉटरी
लॉटरी निकाले जाने पर सहमति बनने पर प्रशासन ने बनी पर्चिया उठाने को किसी बच्चे को उठाने के लिए बुलाया, लेकिन प्रत्याशी व ग्रामीणों ने मनाकर दिया। प्रत्याशी पर्ची तहसीलदार की ओर से निकाले जाने पर राजी हुए। बाद में घंटों चली जद्दोजहद के बाद तहसीलदार स्वामी ने बनी पर्चियों में से एक पर्ची निकाल कर प्रत्याशी अजना देवी को विजयी किए जाने की घोषणा की।

25 निर्विरोध व 15 निर्वाचित हुए उपसरपंच
देवली. पंचायत चुनावों के तहत गुरुवार को क्षेत्र की 40 ग्राम पंचायतों में उपसरपंचों के लिए चुनाव आयोजित हुए। इसमें 25 उपसरपंच निर्विरोध व 15 निर्वाचित हुए। इसी के साथ पंचायत चुनाव की सरगर्मियां कम होने लगी है।
उपखण्ड कार्यालय के अनुसार हिसामपुर से रिंकू कंवर, बीजवाड़ से सांवरलाल गुर्जर, रतनपुरा से धर्मा देवी, थांवला से अमोदिया देवी, मालेड़ा से माया देवी कहार, डाबर कलां से सदा कंवर, निर्विरोध उपसरपंच निर्वाचित घोषित किए।

इसी प्रकार कासीर से विमला देवी, गांवड़ी से नाथूलाल कलवार, पनवाड़ से सत्यनारायण माली, सांवतगढ़ से सुनील कुमार मीणा, बंथली से छगनलाल माली, निवारिया से सांवरलाल गुर्जर, राजकोट से सीता देवी, सीतापुरा से हरिराम गुर्जर, दूनी से प्रेमदेवी माली, देवड़ावास से ज्ञानचंद गुर्जर, धुंवाकलां से घासीलाल, चांदसिंहपुरा से प्रेमदेवी, आवां से घासीलाल बलाई, ख्वासपुरा से सीमा देवी, कनवाड़ा से दाखा देवी, बड़ौली से मदनलाल मीणा, बालून्दा से मंजू देवी, चंदवाड़ से सुनीता देवी, रामसागर से बाबूलाल निर्विरोध उपसरपंच निर्वाचित घोषित किए।

इसी प्रकार नासिरदा से पंकज कुमार, देवली गांव से रामधन जाट, राजमहल से गोपीलाल गुर्जर, देवीखेड़ा से दुर्गाशंकर मीणा, संथली से रामरतन गुर्जर, पोल्याड़ा से मनभर देवी, चांदली से कथूड़ देवी, टोडा का गोठड़ा से गीता देवी, जूनिया से गंगाधर, गैरोली से गोरधन मीणा, टोकरवास से प्रेम देवी, घाड़ से किशनलाल माली, चारनेट से साधना देवी, नगरफोर्ट से शंकरलाल व गुराई से मीनाक्षी उपसरपंच निर्वाचित घोषित किए गए। इनमें 5 उपसरपंच 6-6 मतों से विजय रहे है। जबकि 3 उपसरपंच 1-1 मतों से निर्वाचित हुए।

[MORE_ADVERTISE1]