स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

धार्मिक कार्यक्रम: श्री जी के सामूहिक कलश अभिषेक का आयोजन

Mohan Lal Kumawat

Publish: Sep 19, 2019 10:16 AM | Updated: Sep 19, 2019 10:16 AM

Tonk

मंगलवार को तीज पर्व पर शाम को भगवान को रजत सिंहासन में विराजमान कर श्रीजी का अभिषेक किया गया। इससे पूर्व प्रात: काल अभिषेक, शांतिधारा के पश्चात लोगों ने नित्य नियम की पूजा-अर्चना की।

टोंक. श्री दिगंबर जैन नसिया अमीरगंज टोंक में मंगलवार को तीज पर्व पर शाम को भगवान को रजत सिंहासन में विराजमान Enshrined in the silver throne कर श्रीजी का अभिषेक Shreeji's consecration किया गया। इससे पूर्व प्रात: काल अभिषेक, शांतिधारा Abhishek, Shantidhara के पश्चात लोगों ने नित्य नियम की पूजा-अर्चना Ritual worship की।

read more : शराब से कई घर हो रहे हैं बर्बाद
समाज के प्रवक्ता पवन कंटान एवं कमल सर्राफ ने बताया कि शाम 5 बजे भगवान पर अभिषेक के पश्चात दशलक्षण महापर्व Southwest के उपरांत सभी विजेताओं को पुरस्कार में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय एवं सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार समाज के अध्यक्ष धर्मचंद आडऱा, मंत्री पारस चंद बरवास, कोषाध्यक्ष बाबूलाल ने वितरण किए। दस उपवास, पांच उपवास, रत्नत्रय तेला सहित आदि त्यागी व्रतियों को सम्मान किया गया।

read more : टोंक नगर परिषद वार्ड लॉटरी: कोई हुआ खुश तो किसी की खिसकी जमीन, बड़े नेताओं को जयपुर से घोषणा का इंतजार
इसके बाद मेगा डांस प्रतियोगिता Mega dance competition से पूर्व भगवान आदिनाथ के समक्ष दीप प्रज्वलन Lighting the lamps किया गया।सांस्कृतिक मंत्री विकास सत्तार ने बताया कि डांस प्रतियोगिता में जूनियर एवं सीनियर वर्ग ग्रुप में एक से बढकऱ एक भजनों के बोल पर नृत्य प्रस्तुत किए।

सीनियर वर्ग में प्रथम साक्षी जैन कलई, सीमा देवली, आशु झालरा, रचना टोरडी, मोंटी मोदी, दूसरे स्थान पर आस्था आडऱा ग्रुप, तृतीय में काव्य जैन एंड ग्रुप रहा।

जूनियर ग्रुप में प्रथम पुरस्कार किंजल कंटान, पायल जैन, वंशिका, रिद्धिमा, द्वितीय स्थान पर यश मित्तल ग्रुप और तृतीय आशवि जैन एंड ग्रुप विजेता घोषित हुए। मंच का संचालन विकास अत्तार ने किया और उसके साथ अंकुर पाटनी एवं नवीन सर्राफ सहयोग प्रदान किया।

read more : कृषक गोष्ठी में 225 किसानों ने लिया भाग, वैज्ञानिक तकनीकियों के बारे में लिया प्रशिक्षण

निवाई. एसआईटी ने मंगलवार को गश्त के दौरान बजरी ले जा रहे दो ट्रैक्टर जब्त किए हैं। कार्यवाहक थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण ने बताया कि एसआईटी ने रंभा क्षेत्र में दो ट्रैक्टर जब्त किए। टीम को देखकर चालक रास्ते में ट्रैक्टर छोडकऱ भाग गए।

पुलिस ने रैकी करने के मामले में मोजीराम मीणा निवासी चतरपुरा कोटखावदा और श्योजीराम मीणा निवासी रमजानीपुरा कोटखावदा को गिरफ्तार किया हैं और इनसे एक बाइक जब्त की हैं। इसी प्रकार बरोनी पुलिस ने मंगलवार की रात को गश्त दौरान एक ट्रैलर और रैकी करने वालों की बाइक जब्त की हैं। साथ ही ट्रैलर चालक और रैकी करने के मामले दो जनों को शांति भंग में गिरफ्तार किया हैं।

read more: एक माह पहले महिला के साथ हुआ कुछ ऐसा, पुलिस अधीक्षक को शिकायत के बाद अब हुआ मामला दर्ज
आरोपी को जेल भेजा
टोडारायसिंह. एससी एसटी एक्ट में पिछले पांच वर्षों से वांछित चल रहे एक अभियुक्त को न्यायालय आदेशानुसार गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश किया गया। पुलिस के अनुसार वांछित आरोपी बगड़ी निवासी मुकेश गुर्जर है। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां उसे जेल भेज दिया है।